32.1 C
New Delhi
Saturday, July 24, 2021

शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर जनहित समिति का एक दिवसीय धरना

रोहतासः आम आदमी के हित में निस्वार्थ भाव से पहल करने वाली “जनहित समिति” ने सोमवार को सासाराम स्थित डीएम कार्यालय के समक्ष धरना दिया। धरना का मुख्य उद्देश्य शिक्षा के नाम पर देश भर में मचे लूट-खसोट के अलावे उन बिंदुओं पर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराना था जिसकी वजह से शिक्षा व्यवस्था कमजोर हो रही है।

जनहित में लगातार आवाज़ उठाने वाली इस समिति की माने तो शिक्षा के नाम पर पुरे देश में लूट मची हुई है। भोलेभाले अभिभावकों को उंची इमारत और चिकने फर्श की चकाचौंध दिखार शिक्षा माफिया फर्ज से इतर महज व्यवसाय कर रहे हैं। किताब-कॉपी से लेकर ड्रेस तक में कमिशनखोरी करने वाले शिक्षा माफियों ने शिक्षा को इतना महंगा कर दिया है कि आम आदमी की आमदनी कम पड़ जा रही है।

Advertisement

जनहित समिति के इस एक दिवसीय धरनें में राजा सुलभ, अमर सिंह, जितेंद्र शर्मा, संजीव कुमार, रणधिर कुमार सिंह, विजय गुप्ता, हसन आरजु और अधिवक्ता धर्मेंद्र कुमार सिंह के अलावें जिले के कई बुद्धीजीवी शामिल रहे। इसकी अध्यक्षता अमित राणा ने की।

Advertisement

बता दें साल 2019 में गठित “जनहित समिति” कृषि, शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के अलावें भ्रष्टार जैसे मुद्दों पर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराते हुए आम लोगों को जागरूक करने के लिए सत्त प्रयतनशिल है। अब तक इस समिति से सैंकड़ो युवा और बुद्धीजीवी जुड़ चुके हैं।

अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!