20.7 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024
-Advertisement-

सावधान! कोरोना के तीसरे स्टेज के करीब पहुंचा बिहार, पूरे प्रदेश में लॉकडाउन

पटनाः बिहार में कोरोना वायरस अपने तीसरे स्टेज में पहुंचने के कगार पर है। यहां कोरोना सो दो लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 3 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावें 500 से अधिक संदिग्ध लोगों को परीक्षण के लिए प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में आइशोलेट किया गया है। कोरोना के तीसरे स्टेज की आहट और गंभीरता के मद्देनज़र सरकार ने राजधानी पटना समेत पूरे प्रदेश में 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया है।

Read also: जान लीजिए लॉक डाउन और कोरोना के चारो स्टेज के बारे में

बता दें मरने वालों में एक शख्स की पहचान मुंगेर के 38 वर्षीय सैफ अली के रूप में हुई है। सैफ हाल ही में कतर से लौटा था और ईलाज के लिए पटना के AIIMS में भर्ती था, जहां शनीवार की रात उसकी मौत हो गई। उसी तरह NMCH में भर्ती औरंगाबाद के मनोज कुमार की मौत कोरोना से होने की बात कही जा रही है। मनोज की पत्नी भी NMCH में भर्ती हैं और दोनों उड़ीसा से लौटे थे।

जिस तरह से बिहार में दूसरे जगहों से लोगों का आगमन हुआ है, उससे इस बिमारी से संक्रमण का खतरा पहले से ज्यादा बढ गया है, जिसे कोरोना के तीसरे स्टेज का बॉर्डर लाईन कहा जा सकता है। इससे निपटने के लिए लॉकडाउन ही एक मात्र राश्ता है। – डॉक्टर दिवाकर तेजस्वी 

आपको बता दें बिहार में अभी जिस तरह के हालात देखने को मिल रहे हैं, कहीं ना कहीं यह बेहद चिंता का विषय है। बाहर से आए हुए लोग कोरोना संक्रमित हो सकते हैं। उनके संपर्क में आने से संक्रमण का गुणात्मक प्रसार होगा। लिहाजा हमें सजग रहना है, सरकार के निर्देशों का पालन करना है और लॉकडाउन को सहर्ष स्विकार करना है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system