24 C
New Delhi
Sunday, February 25, 2024
-Advertisement-

अधिकारियों ने लोगो को किया लॉकडाउन के प्रति जागरूक, बंद कराई दुकानें

सीवान: कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति लोगों को सजग करने उदेश्य से हसनपुरा प्रखंड के हसनपुरा, अरंडा, गोला बाजार, शेखपुरा, गायघाट, पकड़ी, लहेजी, मन्द्रापाली समेत दर्जनों गांव में स्थानीय प्रशासन द्वारा सोमवार को जागरूकता अभियान चलाया गया।

BDO  डॉ० दीपक कुमार और थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार द्वारा चलाए गए इस अभियान में ध्वनि विस्तारक यंत्र की सहायता से लोगों में नोवल कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाई गई और प्रदेश में लागू लॉकडाउन से अवगत कराया गया।

इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण से लोगो के बचाव के लिए लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन का तात्पर्य है कि यथा सम्भव अपने घर मे रहे बहूत ही जरूयत पड़ने पर घर से बाहर निकले।

भारतवर्ष कोरोना के संक्रमण से मध्यकाल से गुजर रहा है, इसमें जानकारी ही बचाव का सरवोत्तम मार्ग हैं। दैनिक जरूरतों अथवा अति आवश्यक वाली वस्तुओं यथा दवाई,सब्जी फल,दूध,राशन की दुकानों को छोड़कर अन्य दुकान व प्रतिष्ठान आगामी 31 मार्च तक बन्द रखेगे। चार पहिया,3 पहिया,मोटरचालित अथवा गैर मोटरचालित वाहन पूर्णतः बन्द रहेंगे।

5 से अधिक व्यक्ति एक जगह एकत्रित नही होंगे। इस तरह के अनेकों संदेश दे लोगो मे कोरोना संक्रमण से बचाव से जानकारी दी गई। साथ ही साथ अधिकारियों ने बताया कि जो व्यक्ति समूह अथवा प्रतिष्ठान द्वारा जनहित में चलाए जा रहे।

इस आदेश की अवहेलना करते हुए पाए गए तो उनपर epidemic dieses  act के तहत के विधि सम्मत कार्यवाई की जाएगी। मौके कांग्रेस के प्रखण्ड अध्यक्ष जावेद अली, अब्दुर्रहमान अंसारी, मनोज मोदनवाल, तौफीक अंसारी आदि मौजूद थे।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system