25.1 C
New Delhi
Sunday, February 25, 2024
-Advertisement-

लालू प्रसाद की सेहत को लेकर तरह—तरह की चर्चा, सच कब आयेगा सामने?

पटना: आखिर क्या है लालू प्रसाद की तबीयत का राज? क्या वे सच में बहुत बीमार हैं, किडनी बहुत कम काम कर रही है या राजनीतिक सहानुभूति या बेल पाने के लिए उन्हें बीमार और परेशान बताया जा रहा है? यह सवाल नहीं उठता अगर उनकी सेहत बताने वाले डॉक्टर को नोटिस नहीं मिलती।

जेल, अस्पताल और बंगला

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद जब से सजायाफ्ता हुए हैं तब से उनका आसरा जेल, अस्पताल या जेलर का बंगला रहा है। वे कहीं भी रहे, राजनीति में लगातार स​क्रिय रहे। कहें तो बिहार विधानसभा चुनाव में राजद के सारथी वही रहे। लेकिन अब बीमारी और डॉक्टर उमेश प्रसाद के बयान के बाद हलचल और आशंकायें बढ़ गई है।

डॉक्टर को नोटिस जारी

अब चुनाव संपन्न होने और बंगला से रिम्स जाने के बाद उनके डॉक्टर का यह बयान कि श्री लालू की किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है, विवादों में आ गए हैं। रिम्स के निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद ने उनको कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्होंने कहा है कि लालू यादव के स्वास्थ्य के बारे में जो जानकारी मीडिया में आई है, वह अधिकारिक नहीं है। लालू यादव स्वस्थ है और यदि उनका इलाज कर रहे डॉक्टर ने कुछ भी कहा है तो यह उनका व्यक्तिगत विचार है। हालांकि डॉक्टर उमेश प्रसाद ने लिखित जवाब में साफ किया है कि उन्होंने इस मामले में मीडिया में कोई बयान नहीं दिया है।

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक