हाथरस कांड की CBI जांच करायेगी सरकार: योगी

नई दिल्ली। चर्चित हाथरस कांड की सीबीआई जांच होगी। यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ ने यह घोषणा की। इससे पहले एसआईटी ने जांच शुरु कर दी थी। आज ही राहुल और प्रियंका हाथरस गये, पीड़ित परिवार से बात की और आर्थिक सहायता भी दी। दलित युवती के साथ गैंगरेप और पुलिसिया रवैये को लेकर लगातार आलोचनाओं में योगी सरकार घिर चुकी थी।

योगी का ट्वीट

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा कि ​हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण घटना और उससे जुड़े सभी बिंदुओं की गहन पड़ताल के उद्देश्य से सरकार इस प्रकरण की विवेचना केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के माध्यम से कराने की संस्तुति कर रही है। इस घटना के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को कठोरतम सजा दिलाने के लिए हम संकल्पबद्ध हैं।

पीड़िता के परिवार ने मांगी थी न्यायिक जांच

हालांकि, पीड़िता के परिवार ने सीबीआई जांच की कोई मांग नहीं रखी थी। मांग थी तो सिर्फ न्यायिक जांच की। इस बीच शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की। इस दौरान भी पीड़िता के परिजन ने न्यायिक जांच की मांग की थी। मीडिया से बात करते हुए पीड़िता के परिवार ने सीबीआई जांच पर संतोष जाहिर किया है।

पीड़िता के परिजन का बयान

पीड़िता के भाई ने कहा कि हम चाहते थे कि सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में मामले की जांच की जाए लेकिन सीबीआई जांच भी ठीक है। उन्होंने कहा कि उन्हें केवल जांच से संतुष्टि नहीं है। उन्हें उनके सवालों का जवाब दिया जाए। उन्होंने सवाल दोहराते हुए कहा कि वह जानना चाहते हैं कि जिसकी बॉडी जलाई गई थी वह किसकी थी? अगर वह उनकी बहन का शव था तो उसे इस तरीके से क्यों जलाया गया? डीएम ने उनके साथ बदसलूकी क्यों की? पीड़िता के भाई ने बताया कि राहुल गांधी ने सहायता राशि का चेक भी सौंपा है।

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक