29 C
New Delhi
Thursday, May 6, 2021

बिहार सरकार ने जारी किए निर्देश, अब लॉकडाउन के दायरे बाहर होंगी ये दुकानें

पटनाः कोरोना वायरस COVID- 19 संक्रमण पर काबू पाने के लिए 24 मार्च को लगातार 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की गई। इसका असर पूरे देश के साथ बिहार में भी व्यापक रूप से दोखने को मिल रहा है। लॉकडाउन की वजह से किसानों और छोटे व्यापारियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, जिसे देखते हुए बिहार सरकार ने तमाम बड़े बदलाव किये हैं।

सरकार ने कृषि और उससे संबंधित सभी क्षेत्रों को लॉकडाउन के दायरे से बाहर कर दिया है। इसके अलावें सरकार ने मांस, मछली और अंडे की दुकानों को भी खुला रखने का निर्देश जारी कर दिया है। इसकी जानकारी कृषि सचिव  एन सरवन कुमार ने एक संवाददाता सम्मेलन के जरिए साझा की।

Advertisement

कृषि सचिव द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के कारण किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, लिहाजा कृषि और कृषि से संबंधित सभी क्षेत्रों को लॉकडाउन के दायरे से बाहर कर दिया गया है। इसके अलावें उन्हों ने बताया कि पशु चारा की दुकान भी खुली रहेंगी साथ ही मटन, अंडे और मछली जैसी मांशाहार की दुकानों को भी खोलने का आदेश जारी कर दिया गया है।

Advertisement

मांशाहार की दुकानों को खोले जाने का वजह बताते हुए उन्हों ने कहा कि  दुकान बंद रहने से किसानों, पशुपालकों, मछली उत्पादकों को भारी नुकसान हुआ है।

कृषि सचिव के मुताबिक जिन दुकानों को खोले जाने का आदेश निर्गत किया गया है उन्हे पुलिस बंद नहीं करवाएगी, लेकिन भिड़ पर नजर रखेगी। इस बाबत कृषि विभाग ने डीजीपी को भीड़ को रेगुलेट करने को कहा है। उ

Avatar
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!