17.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024
-Advertisement-

बिहार से बाहर फंसे मजदूरों को वापस लाने के लिए कौकब कादरी का नीतीश से अनुरोध

पटनाः बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व मुख्य सचीव से दिल्ली में फंसे 150 से ज्यादा मजदूरों को बिहार लाए जाने की मांग की है। इस बाबत एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कादरी ने कहा है कि सरकार बिहारी मजदूरों को लॉकडाउन की स्थिति में मेडिकल चेकअप के उपरांत उनके परिवार तक पंहुंचाने की व्यवस्था तत्काल प्रभाव से करें।

इसके अलावें कादरी ने आग्रह करते हुए कहा है कि सरकार अन्य जगहों पर फँसे बिहारवासी को भी जो अपने घर लौटना चाहते हैं उनके लिए नया हेल्पलाइन नंबर जारी कर बदहाल अवस्था से बाहर निकालने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। बकौल कादरी सरकार द्वारा पूर्व में जारी हेल्पलाइन नंबर के काम नहीं करने की शिकायत बहुत ज्यादा मिल रही है।

कादरी का कहना है कि लॉकडाउन में सभी कमजोर वर्ग के लोगों का कामकाज छीन जाने की वजह से उनकी स्थिति बहुत ही भयावह बनी हुई है। मानवीय आधार पर उनकी सुध लेना सरकार का फर्ज है और विरोधी दल के नाते इस अभूतपूर्व संकट की स्थिति में सरकार को हर संभव खबर, सुझाव व सहयोग करने का धर्म हम निभाने की हरसम्भव कोशिश करते ही रहेंगे।

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।