32.1 C
New Delhi
Saturday, July 24, 2021

मुंबई पुलिस के हत्थे चढ़े शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा, अश्लील फिल्म बनाने का आरोप

मुंबईः अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के व्यवसायी पति राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस ने सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया। राज कुंद्रा पर अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें ऐप्स के जरिए प्रकाशित करने का संगिन आरोप है। पुलिस के मुताबिक कुंद्रा पर इस संबंध में इस साल फरवरी में मामला दर्ज किया गया था और वे इस मामले में प्रमुख साजिशकर्ता हैं। पुलिस ने कहा कि उनके पास कुंद्रा के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं, जिन्हें कई घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया।

फरवरी में दर्ज किया गया था अश्लील फिल्में बनाकर ऐप के जरिए प्रकाशित करने का मामला

इस संबंध में मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने कहा, “फरवरी 2021 में क्राइम ब्रांच मुंबई में अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप के जरिए उन्हें प्रकाशित करने का मामला दर्ज किया गया था। हमने इस मामले में 19/7/21 को राज कुंद्रा को गिरफ्तार किया है क्योंकि वह इस के प्रमुख साजिशकर्ता प्रतीत होते हैं। इस संबंध में हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं। आगे जांच जारी है। ”

Advertisement

मामले में अब तक कुंद्रा समेत 10 आरोपी गिरफ्तार

मुंबई पुलिस की संपत्ति प्रकोष्ठ ने हाल ही में एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो OTT (Over-The-Top) प्लेटफार्मों के लिए लघु फिल्म बनाने के बहाने अश्लील वीडियो बनाने में शामिल था। उन्होंने मामले में आठ अन्य लोगों के साथ अभिनेता गहना वशिष्ठ को गिरफ्तार किया।

Advertisement

शूट के बाद ‘वीट्रांसफर’ के जरिए विदेशी कंपनी भेजी जाती थी अश्लील वीडियो

क्राइम ब्रांच के मुताबिक, अश्लील वीडियो शूट करने के बाद आरोपी उन्हें ‘वीट्रांसफर’ के जरिए एक विदेशी कंपनी में भेजते थे और भारतीय कानून से बचने के लिए इसे विभिन्न ऐप पर अपलोड किया गया था। जांच के दौरान, अपराध शाखा ने उमेश कामत नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जो कुंद्रा के साथ काम करता था। गिरफ्तारी के बाद कुंद्रा की पोर्न रैकेट में अहम भूमिका सामने आई, लेकिन अपराध शाखा ने सबूतों के अभाव में उस समय उन्हें गिरफ्तार नहीं किया।

कुंद्रा के कार्यालय से वीट्रांसफर फाइलें भेजी जाती थी विदेश

क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने कहा, “हमारी टीम ने मामले में पहली चार्जशीट दाखिल करने के बाद इस पर बारीकी से काम किया। जांच के दौरान, हमने पाया कि आरोपी ने वास्तव में कुंद्रा के कार्यालय में बैठकर वीट्रांसफर फाइलें विदेश भेजी थी। ”

फिल्मों में दमदार रोल के नाम पर अभिनेताओं से जबरदस्ती करवाया जाता था पोर्नोग्राफी

शुरुआत में क्राइम ब्रांच का कहना था कि गैंग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्मों में दमदार रोल देने के नाम पर आकांक्षी अभिनेताओं को लुभाता था, लेकिन बाद में उन्हें जबरदस्ती पोर्नोग्राफी में डाल देता था। सूत्रों ने कहा कि आरोपी प्रति वीडियो 2-3 लाख रुपये कमाते थे और पीड़ितों को सिर्फ 20,000 रुपये से 25,000 रुपये का भुगतान किया जाता था।

जांच में सामने आई ये बातें

उमेश कामत, जिन्हें पहले मुंबई अपराध शाखा के संपत्ति प्रकोष्ठ द्वारा गिरफ्तार किया गया था, VIAAN उद्योगों के प्रबंध निदेशक थे, जिसमें कुंद्रा एक अध्यक्ष और गैर-कार्यकारी निदेशक हैं। अपराध शाखा ने इस साल 10 फरवरी को सूरत से एक सी-ग्रेड फिल्म निर्देशक को गिरफ्तार किया, जिसकी पहचान तनवीर हाशमी उर्फ ​​तन के रूप में हुई, जिसने अब तक आठ फिल्मों का निर्देशन किया है और अपने संपर्कों का इस्तेमाल कर अभिनेत्रियों को पोर्नोग्राफी की शूटिंग में फंसाने के लिए इस्तेमाल कर रहा था। जांच के दौरान, अपराध शाखा ने पाया कि वह अश्लील वीडियो भी शूट कर रहा था, जिसे बाद में कामत के माध्यम से यूके स्थित केर्निन लिमिटेड को भेजा गया था।

विदेशी IP पते का उपयोग करके अश्लील वीडियो अपलोड करने के लिए उपयोग किए जाने वाले ऐप्लीकेशन HostShot, Nuefliks, HotHit और Escapenow TV है। पुलिस ने 5.68 लाख रुपये के उपकरण भी जब्त किए, जिसका इस्तेमाल एक बंगले में अश्लील वीडियो शूट करने के लिए किया गया था।

पहले भी विवादों में घिर चुके हैं राज कुंद्रा

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब राज कुंद्रा किसी विवाद में फंसे हैं। पिछले साल मार्च में, शेट्टी और कुंद्रा दोनों का नाम सतयुग गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े एक कथित घोटाले में सामने आया था।

2019 में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कुंद्रा को किया था तलब

ईडी ने 2019 में दिवंगत गैंगस्टर इकबाल मिर्ची और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में कुंद्रा को तलब किया था। केंद्रीय जांच एजेंसी मामले के संबंध में कुंद्रा के रंजीत बिंद्रा और बास्टियन हॉस्पिटैलिटी नामक एक फर्म के साथ कथित लेन-देन की जांच कर रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!