29 C
New Delhi
Thursday, May 6, 2021

कोरोना की चपेट में बच्चन परिवार, अमिताभ, अभिषेक, ऐश्वर्या और आराध्या पॉजिटिव

मुंबई: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के घर में कोरोना ने एंट्री ले ली है। अमिताभ और अभिषेक को कोरोना के लक्षण पाये जाने के बाद शनिवार की रात नानावती अस्पताल में एडमिट कराया गया था।
इसके बाद बच्चन परिवार के बाकी सदस्यों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट रविवार को आ गयी। इसमें बहू ऐश्वर्या राय और पोती आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। हालांकि, जया बच्चन कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है।

सूत्रों के अनुसार, ऐश्वर्या और आराध्या को अभी बंगले जलसा में ही रखा गया है। दोनों को अस्पताल में एडमिट कराना है या नहीं। इसका फैसला डाक्टर लेंगे। कई दफा कोरोना पॉजिटिव मरीज घर में आइसोलेशन में रहकर भी ठीक हो जाते हैंं।

Advertisement

इससे पहले शनिवार को 77 वर्षीय अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में लिखा, “मैं कोविड पॉजिटिव हो गया हूं। ….हॉस्पिटल में शिफ्ट कर रहे हैं।….हॉस्पिटल अथॉरिटीज को सूचित कर रहा है। परिवार और बाकी स्टाफ टेस्ट करवा रहे हैं। जांच के नतीजों का इंतजार है। पिछले 10 दिनों में जो भी मेरे काफी करीब रहे हैं उन सभी से निवेदन है कि अपना टेस्ट करवा लें।”

Advertisement

T 3590 -I HAVE TESTED COVID POSITIVE .. SHIFTED TO HOSPITAL .. HOSPITAL INFORMING AUTHORITIES .. FAMILY AND STAFF UNDERGONE TESTS , RESULTS AWAITED ..
ALL THAT HAVE BEEN IN CLOSE PROXIMITY TO ME IN THE LAST 10 DAYS ARE REQUESTED TO PLEASE GET THEMSELVES TESTED !

— AMITABH BACHCHAN (@SRBACHCHAN) JULY 11, 2020

अभिषेक ने लिखा था, “इससे पहले आज मैंने और मेरे पिता दोनों ने COVID 19 का टेस्ट कराया। हलके लक्षण होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमने सभी आवश्यक अधिकारियों को सूचित कर दिया है। हमारे परिवार और कर्मचारियों को सभी का परीक्षण किया जा रहा है। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि वे शांत रहें और घबराएं नहीं।

स्वास्थ्य मंत्री ने की पुष्टि

इसके अलावा सुबह सुबह ही बच्चन परिवार के बाकी सदस्यों का एंटीजन टेस्ट किया गया और उनके स्वाब के नमूने लिए गए। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि टेस्ट में ऐश्वर्या राय बच्चन और उनकी बेटी आराध्या कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जया बच्चन के टेस्ट में किसी तरह के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई। उनकी बेटी श्वेता और श्वेता के दोनों बच्चे भी कोरोना टेस्ट में निगेटिव पाए गए।

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन को शनिवार रात को अस्पताल में एडमिट कराया गया है। अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक अमिताभ और अभिषेक को कोरोना का प्रारंभिक संक्रमण हुआ है और दोनों की सेहत ठीक है। किसी तरह की चिंता करने की बात फिलहाल नहीं है।

अमिताभ बच्चन कई प्रोजेक्ट्स पर कर रहे हैं काम

अमिताभ बच्चन के पास वर्तमान में कई प्रोजेक्ट्स हैं जो उन्हें पूरे करने हैं। उनकी आने वाली फिल्मों की बात करें तो इनमें चेहरे, ब्रह्मास्त्र, बटरफ्लाई, झुंड और Uyarndha Manithan शामिल हैं।

गौरतलब है कि फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के शूट के दौरान भी बिग बी की तबीयत बिगड़ गई थी। इस सबके अलावा अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति की शूटिंग भी कर रहे थे। वह शो के प्रोमो वीडियो शूट कर चुके थे। और एपिसोड की शूटिंग की तैयारियां चल रही थीं।

बॉलीवुड में कोरोना

एक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर मिलते ही पूरे बॉलीवुड और राजनीतिक जगत में चिंता का माहौल है। राजनेताओं, मंत्रियों और फिल्म जगत के लोगों ने अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा। इस वायरस का असर हर किसी की जिंदगी पर दिख रहा है। आम से लेकर खास तक, हर एक व्यक्ति इस वायरस की चपेट में आया है। यहां तक कि बॉलीवुड भी इस महामारी से अछूता नहीं रहा। हाल ही में अभिनेता आमिर खान के घर के स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद अब खबर है कि अभिनेत्री रेखा के घर से भी ऐसा ही कुछ मामला सामने आया है। इसके बाद बीएमसी ने रेखा का बंगला सील कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!