ख़बर का असर, पुलिस मुख्यालय ने लिया संज्ञान, लाईन क्लोज हुए आरा मुफ्फसिल के थानेदार

भोजपुरः न्यूज़ स्टंप की ख़बर का बड़ा असर हुआ है। पुलिस मुख्यालय ने ख़बर पर संज्ञान लेते हुए आरा मुफ्फसिल के थानेदार अनिल कुमार सिंह को लाईन क्लोज कर दिया है। इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह पर पुलिस ड्रेस कोड का उल्लंघन किए जाने का आरोप है। उनका अर्धनग्न अवस्था में थाने पर ड्यूटी बजाते वीडियो वायरल था, जिसकी ख़बर हमने प्रमुखता से दिखाई थी।

ख़बर दिखाए जाने के बाद बिहार पुलिस मुख्यालय हरकत में आ गया और तत्काल एसपी संजय कुमार सिंह को मामले की जांच करने का निर्देश दिया। निर्देश के बाद एसपी संजय कुमार सिंह मामले की जांच करने थाने पहुंचे और पुलिस कर्मियों से पूछताछ करने के बाद थान्ध्यक्ष से स्पष्टीकरण की मांगा।

स्पष्टीकरण में आरोपी थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उनके शरीर में एलर्जी है और डॉक्टर ने कपड़ा नहीं पहनने की सलाह दी है। उनकी दलील थी कि कुछ लोग उनका वीडियो बनाकर उनकी छवि को धूमिल करना चाहते हैं।

बहरहाल, एसपी ने स्पष्टीकरण सून ली है और अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए फिलहाल थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह को लाईन क्लोज कर दिया है।

Read also: ऑन ड्यूटी थानेदार का अर्धनग्न वीडियो वायरल, DGP के निर्देश को लगा जोर का झटका

आपको बता दें, 9 जुलाई 2021 को बिहार के पुलिस महानिदेशक (DGP) एसके सिंघल ने अपने विभाग के सभी कर्मियों को निर्देश जारी किया था कि अगर वे ड्यूटी के दौरान वर्दी में नहीं होंगे तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। पुलिस हेडक्वार्टर के तरफ से जारी दिशा-निर्देश में DGP SK Singhal ने माना था कि बिहार पुलिस के कई कर्मी वर्दी पहनने में लापरवाही बरतते हैं या फिर सही तरीके से वर्दी नहीं पहनते हैं। जिससे जनता की नजरों में पुलिस की छवि धूमिल होती है।

DGP  एसके सिंघल ने सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को दिशा निर्देश जारी किया है कि वह ड्यूटी के दौरान मापदंडों के अनुसार वर्दी पहनना सुनिश्चित करेंगे। उन्हों ने वरिष्ठ पुलिस पदाधिकारियों को यह भी निर्देश दिया था कि वह समय-समय पर विभिन्न थानों और पुलिस केंद्रों का दौरा कर वर्दी और परिधान का औचक निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा था कि इस दौरान अगर किसी ने वर्दी के मापदंडों का उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system