20.1 C
New Delhi
Thursday, February 29, 2024
-Advertisement-

कोरोना पर पीएम मोदी ने जताई चिंता, जनता से की सजग रहने की अपील

नई दिल्लीः विश्व स्तर पर कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देख प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गहरी चिंता जाहिर की है। मोदी ने कहा कि पूरा विश्व इस समय संकट के बहुत बड़े और गंभीर दौर से गुजर रहा है। आम तौर पर कभी जब कोई प्राकृतिक संकट आता है, तो वो कुछ देशों या राज्यों तक ही सीमित रहता है, लेकिन इस बार ये संकट ऐसा है जिसने विश्व भर में पूरी मानवजाति को संकट में डाल दिया है।

उन्होंने कोरोना के प्रकोप की तुलना विश्वयुद्धों से करते हुए कहा कि जब प्रथम या द्वितीय विश्व युद्ध हुआ था, तब भी इतने देश युद्ध से प्रभावित नहीं हुए थे, जितने आज कोरोना से हैं।

Read also: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख UGC ने विश्वविद्यालयों के लिए जारी किया परामर्श

पीएम ने चिंता भरे अंदाज में कहा कि पिछले दो महीने से हम निरंतर दुनिया भर से आ रहीं कोरोना वायरस से जुड़ी चिंताजनक खबरें देख रहे हैं, सुन रहे हैं। इन दो महीनों में भारत के 130 करोड़ नागरिकों ने कोरोना वैश्विक महामारी का डटकर मुकाबला किया है, आवश्यक सावधानियां बरती हैं।

पाएम मोदी ने कोरोना के प्रति जनता से सजग रहने की अपील करते हुए कहा कि बीते कुछ दिनों से ऐसा भी लग रहा है जैसे हम संकट से बचे हुए हैं, सब कुछ ठीक है, लोकिन वैश्विक महामारी कोरोना से निश्चिंत हो जाने की ये सोच सही नहीं है इसलिए प्रत्येक भारतवासी का सजग रहना, सतर्क रहना बहुत आवश्यक है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system