कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख UGC ने विश्वविद्यालयों के लिए जारी किया परामर्श

नई दिल्लीः UGC ने देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विश्‍वविद्यालयों और उनसे संबद्ध कालेजों के लिए परामर्श जारी किया है। यह परामर्श मानव संसाधन विकास मंत्रालय के उच्‍च शिक्षा सचिव की ओर से जारी किया गया है। इसमें देश के सभी शिक्षण संस्‍थानों से कहा गया है कि वे कोरोना वायरस के फैलाव को देखते हुए पर्याप्‍त बचाव के उपाय करें।

UGC ने जारी किए अपने परामर्श में शिक्षण संस्‍थानों से एहतियात बरतने को लेकर कहा है कि सभी विश्‍वविद्याल अपने यहां चल रही परीक्षाओं और मूल्‍यांकन प्रक्रियाओं को फिलहास स्थगित कर दें और इनकी तिथि 31 मार्च के बाद फिर से निर्धारित करें।

Advertisement

UGC ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर सभी शिक्षण संस्‍थान अपने छात्रों और शिक्षकों के साथ इलेक्‍ट्रॉनिक माध्‍यमों से संपर्क बनाए रखें और उन्‍हें कोरोना संक्रमण के बारे में समुचित जानकारी देते रहें, ताकि शिक्षकों, छात्रों और उनके अभिभावकों में किसी तरह की घबराहट न हो।

Advertisement

इसके अलावे UGC ने सभी शिक्षण संस्‍थानों को हेल्‍पलाइन नम्‍बर और ईमेल पते अपने छात्रों को उपलब्‍ध कराने की अपील की है ताकि छात्र इस पर संपर्क कर अपने प्रश्‍नों के जवाब पा सकें।

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here