सरकार की असंवेदनशीलता का उदाहरण है BSSC परीक्षार्थियों पर लाठीचार्ज- विजय सिन्हा

पटना: भाजपा के वरिष्ठ नेता और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने गुरुवार को बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) के उम्मीदवारों पर हुए लाठीचार्ज के बाद राज्य सरकार की “असंवेदनशीलता” पर निशाना साधा।

सिन्हा ने कहा कि सरकार को छात्रों को बुलाकर उनकी मांगों को सुनना चाहिए था। BSSC परीक्षार्थी बुधवार को एक पेपर लीक को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे, पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया।

विजय कुमार सिन्हा ने कहा, “यह सरकार की असंवेदनशीलता का प्रतिबिंब औक उदाहरण है। छात्र शांतिपूर्ण जुलूस निकाल रहे थे लेकिन इतनी ठंड में बर्बर लाठीचार्ज किया गया। उन्हें (सरकार को) उन छात्रों को बुलाना चाहिए था और उनकी मांगों को सुनना चाहिए था। वे सीबीआई जांच क्यों नहीं करवाते? ”

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब छात्रों पर लाठीचार्ज किया गया है। सिंह ने कहा, “ऐसा होता रहता है, यह पहली बार है कि देश और राज्य में छात्रों पर लाठीचार्ज किया गया है। मुझे नहीं पता कि लाठीचार्ज हुआ है या नहीं। अगर कोई कानून तोड़ता है तो उसे कानून तोड़ने की इजाजत नहीं है। किसी को भी लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने का अधिकार है। अगर कोई कानून तोड़कर कोई काम करता है तो स्वाभाविक तौर पर वहां कानून व्यवस्था कायम करनी पड़ती है।

बुधवार को BSSC ने पेपर लीक को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ धरना और विरोध प्रदर्शन किया थ, जिसके बाद प्रशासन द्वारा उन पर लाठीचार्ज किया गया। मामले पर विशेष कार्यकारी मजिस्ट्रेट, पटना एमएस खान ने कहा ,“उन्होंने हिंसा और तोड़फोड़ शुरू की और इसे नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया गया। कुछ को गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। ”

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system