अग्निपथ पर आप ने मांगा नरेंद्र मोदी के लिए भीख, मिले पैसों से भेजा ₹420 का चेक

लखनऊः 14 जून को सैन्य भर्ती योजना अग्निपथ की घोषणा के बाद, केंद्र सरकार को देश भर में रक्षा उम्मीदवारों की आलोचना का सामना करना पड़ा। इस बीच आम आदमी पार्टी (AAP) ने रविवार को अग्निपथ योजना को लेकर शहर में विरोध प्रदर्शन किया और भिख मांग कर इकट्ठा किए गए पैसों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 420 रुपये का चेक भेजा। भेजे गए चेक में मोदी सरकार पर नई सैन्य भर्ती योजना के साथ युवाओं को धोखा देने का आरोप लगाया गया है। APP की छात्र विंग छात्र युवा संघर्ष समिति (CYESS) के सदस्यों ने प्रतीकात्मक विरोध में “नरेंद्र मोदी जी के लिए भीख दे दो” के नारों के बीच जनता से पैसे मांगे।

आप के उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा, ‘मोदी जी ने कहा “भारतीय सेना के लिये पैसा नही जवानो को सिर्फ़ 4 साल की नौकरी देंगे” @AAPUttarPradesh की छात्र और युवा इकाई ने आज पूरे प्रदेश में भीख माँगकर मोदी की 420 सरकार को 420 रु का चेक भेजा”।

बता दें, आप सदस्यों की तरफ से पीएम मोदी को भेजे गए चेक की राशि भारतीय दंड संहिता (IPS) की धारा 420 को संदर्भित करती है जो धोखाधड़ी से संबंधित है।

लखनऊ में आप के दो दर्जन से अधिक सदस्यों को पुलिस ने व्यस्त हजरतगंज चौराहे से हटाया और कोटा गार्डेन भेजा। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि किसी को भी गिरफ्तार या हिरासत में नहीं लिया गया है। सदस्यों की गिरफ्तारी पर आप नेता ने अपने ट्वीट में जोड़ा, ” देखिए बाबा की पुलिस की बर्बरता और याद रखिए कि एक दिन @Uppolice भी 4 साल के ठेके पर होगी।”

सिंह ने शनिवार को कहा कि मोदी को भारतीय सेना के साथ ‘चार सौ बीसी’ (धोखाधड़ी) नहीं करने के लिए कहा जाएगा और आप सरकार से “देश की रक्षा के लिए पैसे के लिए रोना नहीं” करने की भी अपील करेगी। उन्होंने कहा कि आप योजना का विरोध करना जारी रखेगी क्योंकि सरकार योजना के पीछे कारण के रूप में “सीमाओं की सुरक्षा के लिए पैसे की कमी” का दावा करके लोगों को “गुमराह” कर रही है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system