Karakat Loksabha: चुनावी रण में अक्षरा की हो सकती है एंट्री, पवन का पावर होगा सीज

पटनाः काराकाट लोकसभा की लड़ाई धीरे-धीरे और भी दिलचस्प होते जा रही है। पहले पवन सिंह (Pawan Singh) का इस सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान और अब अभिनेत्री अक्षरा सिंह (Akshara Singh) के ऐंट्री की चर्चा ने इस सीट को हॉटकेक बना दिया है। हालांकि अक्षरा सिंह ने अब तक अपनी तरफ से ऐसा कोई भी ऐलान नहीं किया है।

आपको बता दें 2002 में गठित भारत के परिसीमन आयोग सिफारिशों के आधार पर 2008 में अस्तित्व में आया काराकाट लोससभा क्षेत्र बिहार के औरंगाबाद और रोहतास के 3-3 विधानसभा क्षेत्रों के बीच बंटा हुआ है। कुशवाहा बहुल निर्वाचन सीट होने की वजह से NDA ने RLM चीफ उपेन्द्र कुशवाहा और INDI अलायंस ने CPM नेता राजाराम कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया है।

इस सीट पर पहले उपेन्द्र कुशवाहा और राजाराम कुशवाहा (Rajaram Kushwaha) के बीच सीधी लड़ाई थी, लेकिन अभिनेता पवन सिंह की इंट्री के बाद तस्वीर बदल गई है। हालांकि पवन सिंह (Pawan Singh) निर्दलीय ही चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन उपेन्द्र कुशवाह (Upendra Kushwaha) के वोटरों का एक बड़ा हिस्सा खासकर युवा और राजपूत समाज के लोग जिनकी आबादी भी लगभग 2 लाख है वह फिलहाल पवन सिंह के साथ चल रहा है। सूत्रों की माने तो उपेन्द्र की अपनी कुशवाहा जाति भी इस बार उनसे नाराज है और राजाराम के पक्ष में वोट करने का मन बना रही है।

अब अक्षरा सिंह (Akshara Singh) की इंट्री की चर्चा के बाद यह सीट और भी शुर्खियों में आ गया है। ऐसा माना जा रहा है कि अक्षरा की इंट्री से पवन को भी बड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि अक्षरा पवन को बैकफूट पर लाने का एक भी मौका हाथ से जाने देना नहीं चाहती।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब पवन सिंह (Pawan Singh) ने आसनसोल से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ने से मना कर दिया था अक्षरा सिंह का नाम उनकी जगह शुर्खियों में आया था और अब जब पवन सिंह काराकाट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं तो यहां कि सियासी पीच पर अक्षरा की इंट्री जिक्र होने लगा है।

इन सबके बीच कुल मिलाकर राजाराम कुशवाहा यानी INDI अलायंस की स्थिति फिलहाल काराकाट में ठीकठाक दिख रही है।

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।