29 C
New Delhi
Thursday, May 6, 2021

यूपी में जिनके दो से अधिक बच्चे उनके पंचायत चुनाव लड़ने पर रोक लगाएं- बालियान

नई दिल्ली: केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री संजीव बालियान ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि यूपी में जनसंख्या नियंत्रण के लिए अभियान शुरू किया जाए। उन्होंने इस अभियान की शुरुआत आगामी पंचायत चुनाव से करने का आग्रह किया है।

संजीव बालियान ने कहा है कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए उत्तराखंड का मॉडल लागू हो सकता है. वहां जिसके दो से अधिक बच्चे हैं उसके पंचायत चुनाव लड़ने पर रोक है।

Advertisement

बालियान ने योगी आदित्यनाथ से अपील की है कि विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर अभियान शुरू किया जाए। जिसके दो से अधिक बच्चे हैं उसके पंचायत चुनाव लड़ने पर रोक लगे। संजीव बालियान मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी राज्य मंत्री हैं।

Advertisement

यूपी की मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से सांसद संजीव बाल्यान ने अनुच्छेद 370 के खात्मे और राम मंदिर पर फैसले के बाद भी जनसंख्या नियंत्रण कानून की बात कही थी।

उन्होंने कहा था, ‘अब जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनेगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इससे सहमत हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि 2014 में उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून विधेयक पर सबसे पहले दस्तखत किए थे
लेकिन किसी वजह से यह पास नहीं हो पाया था।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!