27 C
New Delhi
Thursday, May 6, 2021

शराब का व्यापार करने के जुर्म में दो को 5 वर्ष कैद और 50 हजार आर्थिक दंड की सजा

दरभंगाः गुरूवार को व्यवहार न्यायालय ने शराब का अवैध कारोबार करने के आरोप में दो लोगों को पाँच वर्ष कैद और 50 हजार आर्थिक दंड की सजा सुनाई है। दोनों को यह सजा व्यवहार न्यायालय के द्वितीय एडीजे सह विशेष न्यायाधीश मनोज कुमार द्विवेदी की कोर्ट ने सुनाई।

कोर्ट ने जिन दो लोगों को सजा सुनाई है उनमें एक शख़्स मोरो थानाक्षेत्र के गोदाई पट्टी निवासी राजन कुमार है, जबकि दूसरा समस्तीपुर जिला के चक मेहिषी थानाक्षेत्र के नामापुर निवासी निरंजन कुमार है। कोर्ट ने दोनों को दोषी करार देते हुए पांच वर्ष कैद और पचास हजार रुपये आर्थिक दंड की सजा सुनाई है।

Advertisement

इस बाबत स्पेशल पीपी हरेराम साह ने बताया कि कोर्ट ने दोनों दोषसिद्ध अभियुक्तों का बंधपत्र रद्द करते हुए जेल भेज दिया था। मोरो थाना कांड संख्या 32/17 से संबंधित जी०ओ० केश नंबर 1042/17 के तहत केश का ट्रायल प्रारंभ हुआ था। अदालत ने महज़ दो वर्ष के अन्दर इस मामले में ट्रायल पुरी करते हुए दोनों अभियुक्तों को दोषी घोषित किया।

Advertisement

दोषी घोषित अभियुक्तों के सजा निर्धारण के बिन्दु पर सूनवाई और निर्णय के लिए 27 फरवरी की तिथि निर्धारित की गई थी जिसमें में दोनों अभियुक्त को आज ये सजा सुनाई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!