जलपाईगुड़ी में बड़ा ट्रेन हादसा, तीन की मौत कई यात्री घायल, डब्बों के उड़े परखच्चे

जलपाईगुड़ीः जलपाईगुड़ी के डोमोहानी में गुरुवार शाम बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। यहां गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन (15633 (up) की 12 बोगियां पटरी से उतर गईं। घटना शाम करीब 5 बजे  घटी। हादसे में तीन यात्रियों की मौत हो गई और गई लोग घायल हो गए हैं। घायलों को को अस्पताल भेजा गया है, जबकि बहुत सारे लोग ट्रेन की बोगियों में फंसे हैं।

घटना की सूचना मिलते ही अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोग राहत एवं बचाच कार्य में जुट गए। हादसे मंजर काफी भयावह है। यहां चारों तरफ चीख पुकार मची है। पता ही नहीं है कि कितने लोग ट्रेन में फंसे हैं। हादसे में ट्रेन की दो बोगियां पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई हैं। इनसे यात्रियों को निकालने का काम जारी है। स्थानीय लोग सबसे पहले मदद के लिए आगे आए। यहां चारों तरफ चीख पुकार सुनाई दे रही है। हर कोई अपनों को बाहर निकालने के लिए जद्दोजहद में जुटा है।

अब तक रेलवे की तरफ से सिर्फ दुर्घटना की जानकारी दी गई है। उधर, ट्रेन में सवार यात्रियों का का कहना है कि एक जोरदार झटका लगने के बाद ट्रेन की बोगियां पटरी से उतरी गईं। हम कुछ समझ पाते तब तक पूरी ट्रेन की बोगियां पटरी से नीचे थीं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में हुई रेल दुर्घटना पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बातचीत की और दुर्घटना से उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया। एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा है, “मैंने रेल मंत्री श्री @AshwiniVaishnaw से बात की और पश्चिम बंगाल में हुई रेल दुर्घटना से उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया। शोक-संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनायें। मैं कामना करता हूं कि घायल शीघ्र स्वस्थ हो जायें।”

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system