बंध्याकरण कराने अस्पताल में आई थी माँ, 8 माह के बच्चे को ले भागी चोरनी

रोहतासः जिले के नोखा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) से  एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यहां एक महिला द्वारा एक बच्चे की चोरी किए जाने की बात कही जा रही है। बच्चे की उम्र 8 माह है, जो अपनी मां के साथ पीएचसी में आया था। बच्चे की मां अस्पताल में बंध्याकरण कराने आई थी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नोखा PHC में मंगलवार को बंध्याकरण ऑपरेशन शिविर लगा था। शिविर में तेतरडीह गाँव की देवलखी साह की पत्नी संजू देवी अपने मायके वालों के साथ बंध्याकरण कराने आयी थी। संजू के साथ उसका 8 माह का बच्चा शिवम भी अस्पताल आया था। जब संजू ऑपरेशन के लिए गई तो शिवम को उसकी नानी लालझारो देवी के जिम्मे लगा दिया और इसी बीच यह घटना हो गई।

बच्चे के नानी लालझारो देवी ने बताया कि जब वह शिवम को खेला रही थीं तभी एक अज्ञात महिला उनके पास आई और बच्चे को गोद मे लेकर खेलाने की लालसा जताई। लालझारो ने बच्चे को उस महिला की गोद में दे दिया। बच्चा महिला की गोद में खेलने लगा। सब कुछ समान्य चल रहा था। इस बीच लालझारो वार्ड में भर्ती अपनी बेटी को देखने चली गयी और थोड़ी देर बाद वापस आयी तो बच्चा और महिला दोनों गायब थे। लालझारो दोनों को ना पा कर परेशान हो गई और अस्पताल परिसर में इधर-उधर ढ़ूढ़ने लगी। काफी ढ़ूढ़ने के बाद भी जब बच्चा और महिला कहीं नहीं मिले, तो लालझारो ने इसकी सूचना अस्पताल के गार्ड व कर्मियों को दी।

जानकारी मिलने के बाद अस्पताल प्रशासन सकते में आ गया और अपनी तरफ से काफी खोजबीन की लेकिन जब बच्चा और महिला नहीं मिले तो इसकी सूचना थाने को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने अपनी तरफ से बच्चे को ढूंढ़ने की पूरी कोशिश की। आस-पास लोगों से भी पूछताछ की और अस्पताल में लगे सीसी टीवी कैमरे को भी खंगाला लेकिन कुछ भी हाथ नहीं लगा। इधर अस्पताल से बच्चा चोरी की बात सुनकर परिसर में आस-पास के लोगों भीड़ इकट्ठा हो गई, वहीं घटना से बच्चे की मां, नानी और अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

शशि कान्त
शशि कान्तhttps://newsstump.com
संवाददाता- रोहतास