निवेश के नाम पर महिला से ₹20 करोड़ की ठगी, 70 साल का वृद्ध चढ़ा पुलिस के हत्थे

दिल्लीः पुलिस ने मंगलवार को शाहदरा से धोखाधड़ी मामले में एक 70 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति पर राजस्थान में अपनी ग्रेनाइट खदान में निवेश करने के लिए एक महिला को 20 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप है। आरोपी की पहचान वसंत विहार निवासी प्रदीप पालीवाल के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा कि वह चार अन्य मामलों में भी वांछित था और उसने झांसा देकर लोगों से करीब 100 करोड़ रुपये ठगे हैं। पुलिस ने कहा कि जनवरी 2014 में, पालीवाल ने शिकायतकर्ता शकुंतला को राजस्थान में ग्रेनाइट खनन के अपने व्यवसाय में 20 करोड़ रुपये का निवेश करने का आश्वासन दिया और कहा कि कि वह उसे प्रति माह 50 लाख रुपये का भुगतान करेगा।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 28 फरवरी, 2014 को उनके बीच एक समझौता ज्ञापन (MOU) निष्पादित किया गया था। 3 मार्च 2014 को, पालीवाल ने शिकायतकर्ता के पक्ष में राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में 1.4 हेक्टेयर भूमि के संबंध में 21लाख रुपये के विचार के लिए एक बिक्री विलेख निष्पादित किया था।

आरोपी ने शिकायतकर्ता से अपना वादा पूरा नहीं किया, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। अधिकारी ने कहा कि पालीवाल ने शिकायतकर्ता से 20 करोड़ रुपये ठगे। जांच के दौरान पालीवाल को उसके सहयोगी विनायक भट्ट के साथ शाहदरा के कड़कड़डूमा स्थित क्रॉस रिवर मॉल के पास से पकड़ा गया।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (ईओडब्ल्यू) छाया शर्मा ने कहा कि भट्ट को सीबीआई को सौंप दिया गया क्योंकि वह सीबीआई के एक मामले में वांछित था।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system