राम मंदिर भूमिपूजन का होगा लाइव टेलीकास्ट और वेबकास्ट

अयोध्या: श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ने आधिकारिक बयान में कहा है कि जिस दिन पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण शुरू करने के लिए पूजन कर रहे होंगे। वह आजाद भारत के इतिहास का सर्वाधिक ऐतिहासिक क्षण होगा। इस कार्यक्रम को प्रसारण कई चैनल लाइव प्रसारित करेंगे।

ट्रस्ट ने कहा है कि हम दुनिया भर के सभी पूज्य संत-महात्मा और राम भक्तों से अपने परिवार, दोस्तों और समाज के साथ सुबह 11:30 बजे से 12:30 बजे के बीच सामूहिक पूजन और भजन-कीर्तन करने की अपील करते हैं। साथ ही एक बड़े हॉल या सभागार में लाइव वेबकास्ट के लिए व्यवस्था की जा सकती है, ताकि अयोध्या का पूजन कार्यक्रम समाज के लोग देख सकें।

दान करने का संकल्प

ट्रस्ट ने अपील की है कि रामभक्त अपने घरों, गांवों, बाजारों, मंदिरों, आश्रमों को सजा सकते हैं और प्रसाद वितरित कर सकते हैं। शाम के समय हर जगह दीप जलाए जा सकते है। साथ ही मंदिर निर्माण के लिए दान करने का भी संकल्प किया जा सकता है। वहीं प्रचार के सभी साधनों का उपयोग करके ज्यादा से ज्यादा समाज तक यह संदेश पहुंचाएं।

ट्रस्ट ने कहा कि कोरोना के प्रसार की जांच करने के लिए सभी संभावित सावधानियों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। वर्तमान परिस्थितियों में अयोध्या में आने से भारी असुविधा हो सकती है। इसलिए सभी से अनुरोध है कि वे जहां रहें, ऐतिहासिक महत्व के इस भव्य अवसर का उत्सव मनाएं।