24 C
New Delhi
Sunday, February 25, 2024
-Advertisement-

कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा रहे डिप्टी सीएम सुशील मोदी!

पटनाः डिप्टी सीएम सुशील कुमार कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाकर अपनी ही पार्टी के मोदी सरकार को ठेंगा दिखा रहे हैं। क्वारंटीन काल को पूरा किये बिना ही वे चुनाव प्रचाार में जुट कर कोरोना फैलाने में महती भूमिका निभा रहे हैं।

सरकारी आदेश ठेंगे पर

कोरोना के शिकार बने सुशील कुमार मोदी को ठीक होने के बाद सात दिनों तक होम क्वारंटीन में रहना था। सोमवार को वे एम्स से डिस्चार्ज हुए थे लिहाजा उन्हें अगले सात दिनों तक घर से बाहर नहीं निकलना था। लेकिन वे रोड शोर कर रहे हैं। एम्स से डिस्चार्ज होने के तीसरे ही दिन सुशील मोदी ने सीतामढ़ी और मधुबनी में चुनाव प्रचार किया। उन्होंने सबसे पहले सीतामढ़ी में रोड शो किया फिर मधुबनी में रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगा।

Read also: आखिरकार चुनाव आयोग ने मुंगेर से हटाया एसपी लिपि सिंह और डीएम को

मास्क तक की परवाह नहीं

सुशील मोदी ने खुद रोड शो की तस्वीरें ट्वीट की है। उन्हीं तस्वीरों में दिख रहा है कि उनके काफिले में चल रहे समर्थक बगैर मास्क के हैं। सुशील मोदी के साथ गाड़ी पर खडे नेता के चेहरे से भी मास्क गायब है। रोड शो में सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ गयीं।

Read also: भाजपा पर कोरोना की मार, शाहनवाज हुसैन संक्रमित, कई बीमार

कोरोना को लेकर क्या है केंद्र की गाइडलाइन

आईसीएमआर की गाइडलाइंस में साफ कहा गया है कि कोरोना मरीज को निगेटिव होने के बाद सात दिन तक होम क्वारंटाइन का पालन करना है। गाइडलाइन के अनुसार ऐसे मरीज जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं हैं, जिन्हें तीन दिनों तक बुखार नहीं आ रहा है और उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत नहीं है तो अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है। लेकिन इसके बावजूद ऐसे मरीजों को किसी के भी संपर्क में नहीं आना है और सात दिन तक होम क्वारंटाइन में रहना है।

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।