Free Wi-Fi चाहिए तो उत्तर प्रदेश आइए, योगी सरकार मुफ्त में देने जा रही है यह सुविधा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government)  ने लोगों को पहले से ज्यादा हाइटेक बनाने के लिए नई पहल की है। सरकार प्रदेश के लोगों को फ्री वाई-फाई (Free Wi-Fi) की सुविधा देने जा रही है। यह सुविधा 17 नगर निगम वाले शहरों सहित प्रदेश के कुल 217 सार्वजनिक स्थानों पर दी जाएगी।

सरकार जिन 17 नगर निगम वाले शहरों में यह सुविधा देने जा रही है, उनमें लखनऊ, कानपुर, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन और फिरोजाबाद का नाम शामिल है।

17 नगर निगम वाले वाले शहरों के अलावें यह सुविधा 200 नगर पालिका परिषद वाले शहरों में दी जाएगी। फ्री वाई-फाई की सुविधा खासकर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, तहसील, कचहरी, ब्लॉक व रजिस्ट्रार कार्यालय जैसी सार्वजनिक जगहों पर दी जाएगी।

योगी सरकार की अनोखी इस पहल से पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी सोच डिजिटल इंडिया (Digital India) को बढ़ावा मिलेगा। सरकारी दफ्तरों में काम कराने गए लोगों को भी काम में सहुलियत होगी। लोगों को अपने छोटे-छोटे काम के लिए साइबर कैफे पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा और ज्यादा पैसे देने से भी छुटकारा मिलेगा।

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।