यूनाइटेड लिबरेशन ऑफ बोडोलैंड के 12 कैडरों ने किया हथियारों के साथ आत्मसमर्पण

दिसपुरः नवगठित चरमपंथी समूह यूनाइटेड लिबरेशन ऑफ बोडोलैंड (ULB) के 12 कैडरों ने असम में हथियारों के जखीरे के साथ आत्मसमर्पण किया है। विशेष पुलिस महानिदेशक-सह-आईजीपी (BTAD) एल आर बिश्नोई के अनुसार, विद्रोहियों ने उदलगुरी जिले में भारत-भूटान सीमा के पास आत्मसमर्पण कर दिया और उन्हें आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के लिए दीमाकुची पुलिस स्टेशन लाया गया।

बिश्नोई ने कहा, ”इनमें ULB पिंजीत का स्वयंभू ‘कोकराझार जिला कमांडर-इन-चीफ’ भी है। कैडरों ने कुछ हथियार भी जमा किए हैं।” बिश्नोई ने कहा कि ULB के सभी सदस्यों ने आत्मसमर्पण कर दिया है। उन्हों ने कहा कि पुलिस ने पहले संगठन के 12 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था और दो ULB विद्रोही मारे गए थे।

इस बीच, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट किया, ‘युवाओं को उग्रवाद के रास्ते से घर लाने के लिए अपनी पहुंच जारी रखते हुए, नवगठित समूह यूनाइटेड लिबरेशन ऑफ बोडोलैंड (ULB) के सभी कार्यकर्ता आज घर लौट आए हैं।’ सरमा ने कहा, “एक सुंदर और समृद्ध असम के निर्माण के हमारे प्रयास में शामिल होने के लिए हम उनका स्वागत करते हैं।”

बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) के प्रमुख प्रमोद बोरो ने ULB कैडरों के हिंसा से दूर रहने और मुख्यधारा में लौटने के फैसले की सराहना की। उन्हों ने कहा, “नवगठित यूएलबी समूह के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं के हिंसा को त्यागने और आज मुख्य धारा में लौटने के निर्णय की सराहना करते हैं।” उन्हों ने मुख्यमंत्री बिश्वा का आभार व्यक्त करते हुए कहा, “माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विजन को साकार करने,  शांतिपूर्ण असम और बीटीआर के लिए माननीय मुख्यमंत्री डॉ हिमंत विश्वा का आभार”

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system