13 C
New Delhi
Sunday, January 24, 2021

राष्‍ट्रपति शासन लगाकर ही बिहार में निष्पक्ष चुनाव संभव: पुष्‍पम प्रिया चौधरी

पटना: नवगठित प्‍लूरल्‍स पार्टी के साथ बिहार के मुख्‍यमंत्री पद के लिए दावेदारी करने वाली युवा नेता पुष्‍पम प्रिया चौधरी राष्‍ट्रपति शासन लगाकर चुनाव कराने के पक्ष में हैं। उनको हाल ही इसी मांग के कारण पटना की कोतवाली पुलिस ने हिरासत में भी लिया था।

नीतीश शासन सुशासन नहीं, जंगल राज पार्ट- 2

पुष्‍पम प्रिया चौधरी नीतीश कुमार के शासन को बार-बार जंगलराज-2 का नाम देती हैं। उनका कहना है कि एक जंगलराज लालू यादव के शासनकाल में था जबकि दूसरा जंगलराज नीतीश कुमार के शासन में है। हाल में हुई शिवहर में एक प्रत्‍याशी की हत्‍या तथा एक अन्‍य घटना में एक उम्‍मीदवार पर जानलेवा हमले को वह जंगलराज-2 की झलकियां बताती हैं।

Advertisement

इसलिए जरूरी है राष्‍ट्रपति शासन

पुष्‍पम प्रिया चौधरी का कहना है कि इस जंगलराज-2 में न‍िपक्ष चुनाव की कल्‍पना नहीं की जा सकती। इसलिए बिहार में राष्‍ट्रपति शासन लगना चाहिए और तब चुनाव आयोजित कराए जाने चाहिए। पहली बार का जंगलराज भी राष्‍ट्रपति शासनकाल में हुए चुनाव से ही खत्‍म हुआ था। वरना उसके पहले के चुनाव में निष्पक्षता नहीं रहती थी।

Advertisement

हिरासत की वजह

नीतीश राज में भी शांतिपूर्ण और न‍िपक्ष चुनाव में बाधा देख मंगलवार को पुष्‍पम प्रिया इस संबंध में राज्‍यपाल को ज्ञापन देने के लिए राजभवन जाना चाहती थीं लेकिन उन्‍हें रोका गया। यहां पुलिस ने उन्‍हें हिरासत में ले लिया था।

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!