पीएम मोदी को याद आई मुलायम की भविष्यवाणी, कहा- नेताजी का आशीर्वाद महत्वपूर्ण

नई दिल्लीः गुजरात दौरे पर गए  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने नर्मदा के तट से मुलायम सिंह को नमन करते हए उन्हों श्रद्धांजलि दी और ईश्वर से उनके परिवार और प्रशंसकों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।

एक सभा के दौरान बोलते हुए पीएम मोदी ने कई बातों का स्मरण जिसका संबंध मुलायम सिंह से था। पीएम ने मुलायम सिंह के साथ अपने रिश्ते को बेहद खास बताया और कहा कि मुलायम का आशीर्वाद आज भी उनके लिए महत्वपूर्ण हैं।

मोदी के लिए मुलायम का आशीर्वाद और सलाह आज भी महत्वपूर्ण

प्रधानमंत्री ने कहा, “मुख्यमंत्रियों के रूप में जब भी हम मिलते थे, तो हमारे बीच आपसी सम्मान और निकटता की भावना होती थी।“ प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने के बाद जब मोदी विभिन्न दलों के नेताओं के पास पहुंचे थे, उस पल को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मुलायम सिंह जी का आशीर्वाद और उनकी सलाह के शब्द आज भी उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। मोदी ने कहा कि बदलते समय के बावजूद मुलायम सिंह ने अपने 2013 के आशीर्वाद को बनाए रखा।

मुलायम ने की थी 2019 में  मोदी की वापसी की भविष्यवाणी

प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले लोकसभा के अंतिम सत्र में मुलायम सिंह के आशीर्वाद का भी स्‍मरण किया, जिसमें दिवंगत नेता ने बिना किसी राजनीतिक मतभेद के 2019 में प्रधानमंत्री मोदी की वापसी की भविष्यवाणी की थी। मुलायम सिंह के अनुसार, मोदी जी एक ऐसे नेता हैं जो सभी को साथ लेकर चलते हैं।

Read also: प्रधानमंत्री ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर दी श्रद्धांजलि, संबंधों का किया स्मरण

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने पूरी लगन से लोगों की सेवा की और लोकनायक जेपी और डॉ. लोहिया के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। मोदी ने उस समय का भी स्मरण किया जब यादव रक्षा मंत्री थे और उन्होंने भारत को और मजबूत बनाने की दिशा में कार्य किया। मुलायम सिंह के साथ अपने घनिष्ठ संबंध को याद करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि वह हमेशा उनके विचार सुनने के लिए उत्सुक रहते थे और उनकी बैठकों की तस्वीरें भी साझा करते थे।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system