Jio BP से MG Motor और Castrol का करार, इलेक्ट्रिक वाहनों को देंगे यह सुविधा

नई दिल्लीः वाहन विनिर्माता एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India ) और लुब्रिकेंट ब्रांड कैस्ट्रॉल इंडिया (Castrol India) ने इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) के समाधान के लिए जियो-बीपी (Jio BP) के साथ हाथ मिलाया है। यह जानकारी एमजी मोटर ने बृहस्पतिवार को जारी एक बयान में दी।

इस भागीदारी के तहत जियो-बीपी, एमजी मोटर और कैस्ट्रॉल चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग ढांचा स्थापित करने के लिए संभावनाओं की तलाश करेंगे। साथ ही कैस्ट्रॉल के मौजूदा वाहन सेवा नेटवर्क को बढ़ावा भी दिया जाएगा।

वाहन विनिर्माता ने कहा यह साझेदारी जियो-बीपी और एमजी मोटर के ईवी ग्राहकों को बड़ा और विश्वसनीय चार्जिंग ढांचा प्रदान करने के लिए की गई है। यह देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी लाने की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

दरअसल, Jio BP रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और बीपी का एक संयुक्त उद्यम है। यह ऐसा पारिस्थितिकी तंत्र तैयार कर रहा है जिससे ईवी क्षेत्र से जुड़ी सभी कंपनियों को लाभ मिले। जियो-बीपी पल्स मोबाइल ऐप (Jio BP Pulse Mobile APP) के जरिये ग्राहक आसानी से आसपास के चार्जिंग स्टेशन ढूंढ सकते हैं और अपने ईवी को बिना किसी बाधा के चार्ज कर सकते हैं।