26.1 C
New Delhi
Friday, July 30, 2021

दुखदः JDU सांसद बैद्यनाथ महतो का निधन, 2 हफ्ते से दिल्ली के AIIMS में थे भर्ती

दिल्ली: बिहार के सियासी गलियारे से जुड़ी एक दुखद खबर सामने आ रही है। वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट से JDU के सांसद वैद्यनाथ महतो का निधन हो गया है। वैद्यनाथ महतो पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे और पिछले 2 हफ्ते से दिल्ली के AIIMS में भर्ती थे, जहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

जानकारी के मुताबिक संसद के बजट सत्र में शामिल होने के लिए बैद्यनाथ महतो दिल्ली में ही मौजूद थे। इस बीच उनकी तबियत बिगड़ गई। ईलाज के के क्रम में यूरिन इन्फेक्शन की शिकायत पाई गई। बाद में उन्हें कई तरह की बीमारियों ने जकड़ लिया। इसी महीने 12 तारीख को अचानक ज्यादा तबीयत खराब होने के कारण उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया जहां आज शाम करीब सात बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

Advertisement

महतो के निधन की ख़बर से जहां प्रदेश के सियासी गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है, वहीं वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट सहित पुरे पश्चिम चंपारण जिले लोग स्तब्ध हैं। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि बैद्यनाथ प्रसाद महतो अपने संसदीय क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे। सामाजिक कायरें में उनकी गहरी अभिरुचि थी। उन्होंने बिहार सरकार में मंत्री पद की जिम्मेदारियों का भी कुशलतापूर्वक निवर्हन किया था।

Advertisement

बता दें महतो इस बार के नोकसभा चुनाव में वाल्मीकि नगर सीट से जेडीयू उम्मीदवार थे। उन्हों ने कांग्रेस उम्मीदवार शाश्वत केदारनाथ पाण्डेय को 3,54,616 वोटों से हराकर एक बड़ी जीत हासिल की थी। उन्हें कुल 6,02,660 वोट हासिल हुए थे। इससे पहले वे 2009 में भी वाल्मीकिनगर से सांसद निर्वाचित किए गए थो।

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!