पांच दिवसीय दौरे पर भारतीय संसद का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा केन्या

नैरोबीः लोकसभा स्पीकर ओम बिडला के नैतृत्व में भारतीय संसद का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को पांच दिवसीय दौरे पर केन्या पहुंचा। यहां हवाई अड्डे पर केन्या दूतावास में भारतीय राजदूत श्रीमती नामग्या खांपा और स्थानीय सांसद ने संसद प्रतिनिधियों का गर्मजोशि से स्वागत किया।

दौरे के पहले दिन प्रतिनिधिमंडल ने केन्या नेशनल असेंबली के स्पीकर माननीय मोसेस एम. वेंटागुला से शिष्टाचार मुलाकात की। मुलाकात के दौरान संसद प्रतिनिधिमंडल और मोसेस एम. वेंटागुला के बिच दोनों देशों के हित में कई खास बिन्दुओं पर चर्चा हुई।

केन्या दौरे पर गए भारतीय संसद के इस प्रतिनिधिमंडल में बिहार के जमुई लोकसंभा से लोजपा (रा) सांसद चिराग पासवान, उत्तर-पूर्व मुंबई से भाजपा सांसद मनोज कोटक और नागालैंड की पहली राज्यसभा सांसद एस फान्गनॉन कोन्याक शामिल हैं। प्रतिनिधिमंडल का नैतृत्व लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला कर रहे हैं।

प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात केन्या गणराज्य के राष्ट्रपति डॉ. विलियम सोमोई रूटो, उप राष्ट्रपति रिगाथी गचागुआ और सीनेट अध्यक्ष एमासन जेफ़ाह किंगी से होने की संभावना है। इस यात्रा के दौरान भारतीय संसद प्रतिनिधिमंडल विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेगा और वहां की सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व वाले स्थलों का भी दौरा करेगा।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system