भाजपा सरकार के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव, कल 11 बजे होगी बहस

शिमलाः हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव लगाया है। जय राम ठाकुर के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के खिलाफ कांग्रेस और सीपीएम द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा गुरुवार 11 अगस्त को चर्चा करेगी।

प्रस्ताव की अनुमति देने वाले स्पीकर विपिन परमार ने कहा कि यह प्रस्ताव कांग्रेस के 22 विधायकों और माकपा के एकमात्र विधायक ने दिया है। उन्होंने कहा कि गुरुवार को सुबह 11 बजे राज्य विधानसभा में बहस शुरू होगी और दोपहर तीन बजे मुख्यमंत्री ठाकुर अपना जवाब देंगे।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा स्पीकर ने सदन को बताया कि प्रक्रिया और कार्य संचालन के नियमों की धारा 278 के तहत सुबह 9:50 बजे प्रस्ताव दिया गया था।

.स्पीकर ने कहा, “प्रस्ताव में कहा गया है कि सदन मंत्रिपरिषद में अविश्वास व्यक्त करता है क्योंकि सरकार सभी मोर्चों पर विफल है।”

विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री, हर्षवर्धन चौहान, आशा कुमार और राम लाल सहित कांग्रेस विधायकों ने कहा कि सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक बहस के लिए आवंटित समय बहुत कम है। उन्होंने मांग की कि बहस के लिए और घंटे आवंटित किए जाएं।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि वे बहस का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में एक मजबूत सरकार है और वह अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने के लिए तैयार है।इसके विपरीत, मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है।

हिमांचल प्रदेश की 68 सदस्यीय सदन में भाजपा के 43 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के 22 विधायक हैं। दो निर्दलीय और एक माकपा विधायक हैं। कांग्रेस सदस्यों के हंगामे के बीच स्पीकर ने बुधवार को दोपहर 3.30 बजे सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी थी, जिन्होंने उनके प्रस्ताव पर तत्काल बहस की मांग की थी।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system