जन्मदिन पर याद किए गए गांधी और शास्त्री, पीएम मोदी व सोनिया गांधी ने दी श्रद्दांजलि

नई दिल्लीः आज पूरा देश महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को उनकी की जयंती पर याद कर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कई अन्य नेताओं ने गांधीजी और शास्त्रीजी को उनके उल्लेखनिय योगदान के लिए याद किया और अपनी श्रद्धाजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की 152वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनका जीवन और विचार हर पीढ़ी को अपने कर्तव्यों के पथ पर चलने के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने कहा, “मैं गांधी जयंती पर आदरणीय बापू को नमन करता हूं। उनके महान सिद्धांत विश्व स्तर पर प्रासंगिक हैं और लाखों लोगों को ताकत देते हैं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी उनकी 117वीं जयंती पर नमन किया। मोदी ने ट्वीट किया, ‘पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। मूल्यों और सिद्धांतों पर आधारित उनका जीवन देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा।’ बाद में प्रधानमंत्री ने शास्त्री के समाधि स्थल विजय घाट पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सोनिया गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए क्रमश: गांधी और शास्त्री के स्मारक राज घाट और विजय घाट का दौरा किया।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system