बिहार में चार IAS अधिकारियों का तबादला, के सेंथिल कुमार बने नए स्वास्थ्य सचिव

पटनाः प्रदेश के प्रशासनिक महकमें से बड़ी खबर आ रही है। सरकार ने प्रदेश के 4 वरिष्ठ IAS अधिकारियों का तबादला कर दिया है। स्थनांतरित किए गए अधिकारियों में के सेंथिल कुमार, पंकज कुमार पाल, संजय कुमार अग्रवाल और संदीप कुमार आर पुडकलकट्टी का नाम शामिल है।

शुक्रवार को सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से जारी अधिसूचना के मुताबिक 1996 बैच के IAS अधिकारी के सेंथिल कुमार को सचिव गृह विभाग से स्थनांतरित करते हुए सचिव स्वास्थ्य विभाग के पद पर पद-स्थापित किया गया है।

2002 बैच के अधिकारी पंकज कुमार पाल को परिवह सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। पंकज पाल फिलहाल ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव हैं और बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार भी संभाल रहे हैं।

Read also: ना तामझाम ना लाव-लश्कर, आम आदमी की तरह पटना की सड़क पर दिखे CM के प्रधान सचिव

Read also: UPSC टॉपर्स और विश्व सुंदरियों में क्या है समानता, बता रही है बागी की कलम

सचिव जल संसाधन विभाग के पद पर तैनात 2002 बैच के संजय कुमार अग्रवाल को सचिव परिवह विभाग के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है। अग्रवाल, जल संसाधन के साथ ही जांच आयुक्त सामान्य प्रशासन विभाग और सचिव आपदा प्रबंधन विभाग का अतिरिक्त प्रभार संभालते रहेंगे।

श्रम संसाधन विभाग में सचिव पद पर रहे 2006 बैच के IAS अधिकारी संदीप कुमार आर पुडकलकट्टी को पथ निर्माण विभाग का सचिव बनाया गया है। पुडकलकट्टी, प्रबंध निदेशक बिहार राज्य पथ विकास निगम और अध्यक्ष बिहार राज्य पुल निर्माण निगम का अतिरिक्त प्रभार पूर्वतः संभालते रहेंगे।

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।