भारत में जल्द ही ऑल-इलेक्ट्रिक फॉर्म में डेब्यू करेगी New Tata Sierra SUV

मुंबईः स्वदेशी कार निर्माता टाटा मोटर्स ने हमें पहले ही सूचित कर दिया है कि वह अगले पांच वर्षों में देश में 10 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी Tata Nexon EV का अधिक शक्तिशाली संस्करण बना रही है, जिसे Tata Altroz ​​EV से जोड़ा जाएगा। इसके अलावा, टाटा मोटर्स कथित तौर पर एक बिल्कुल नए नेक्सॉन-आधारित मध्यम आकार के कूप पर भी काम कर रही है। कार एक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ-साथ आंतरिक दहन इंजन के साथ उपलब्ध होगी। ऑटोकार इंडिया की एक हालिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टाटा मोटर्स देश में प्रतिष्ठित Tata Sierra नेमप्लेट को फिर से पेश करेगी। टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में एसयूवी का कॉन्सेप्ट वर्जन पेश किया।

New Tata Sierra SUV

इस कार की खास बात यह है कि यह टाटा मोटर्स की ओर से पहला स्टैंड-अलोन EV-Only Model होगा और पहला “बॉर्न इलेक्ट्रिक” प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। प्रतिष्ठित टाटा सिएरा घरेलू यात्री वाहन निर्माण कंपनी की पहली एसयूवी थी। यह एक अद्वितीय 3-दरवाजे के डिजाइन के साथ आया था, और एसयूवी में एक लंबी नॉन-ओपनिंग रियर विंडो थी। यह लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस पर आधारित कार थी और इसमें एक वैकल्पिक 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ 2.0-लीटर डीजल इंजन का उपयोग किया गया था।

New Tata Sierra SUV

अपकमिंग Tata Sierra को पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों के साथ पेश नहीं किया जाएगा। यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार होने जा रही है और इसे EV के रूप में विकसित किया जाएगा। टाटा सिएरा इलेक्ट्रिक वाहन के उत्पादन संस्करण में पारंपरिक 5-दरवाजा लेआउट होगा। जानकारी के मुताबिक नई सिएरा डेडिकेटेड सिग्मा प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो कि ALFA प्लेटफॉर्म पर आधारित है। टाटा इंजीनियरों को इस कार की पैकेजिंग को अनुकूलित करने के लिए बैटरी पैक के चारों ओर प्लेटफॉर्म को फिर से इंजीनियर करना होगा। संशोधनों में ट्रांसमिशन टनल को हटाना, फ्यूल टैंक एरिया में बदलाव और साइड एलिमेंट्स भी शामिल होंगे। नया सिग्मा प्लेटफॉर्म हल्का, अधिक कुशल और अधिक विशाल होगा।

New Tata Sierra SUV

मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि Tata Sierra का विकास पहले ही शुरू हो चुका है, हालांकि इसे 2025 से पहले लॉन्च नहीं किया जाएगा। टाटा की अधिकांश इलेक्ट्रिक कारें Tata Sierra से पहले मौजूदा आंतरिक दहन इंजन प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगी। इलेक्ट्रिक कारों के साथ, टाटा मोटर्स अन्य विकल्पों पर भी काम कर रही है, जैसे कि सीएनजी संस्करण जैसे किफ़ायती ईंधन।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system