24 C
New Delhi
Thursday, February 22, 2024
-Advertisement-

केंद्र सरकार ने कहा- अफवाहों पर ना दें ध्यान, पेंशन में कमी का कोई प्रस्ताव नहीं

नई दिल्लीः वैश्विक महामारी कोरोना से जुझते देश में अफवाहों का बाजार भी गर्म है। कई तरह की अफवाहों के बीच  फैली एक अफवाह ने पेंशनभोगियों की चिंता बढ़ा दी है। कहा जा रहा है कि सरकार पेंशन में कमी या उसे बंद करने पर विचार कर रही है। इसे लेकर केंद्र सरकार ने स्पष्टीकरण जारी किया है।

केंद्र सरकार ने अपने स्पष्टीकरण में कहा है कि पेंशन में कमी करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। सरकार के द्वारा इस संबंध में किसी भी कार्य पर विचार नहीं किया गया है। इसके बजाय, सरकार पेंशनभोगियों के कल्याण और भलाई के लिए प्रतिबद्ध है।

सरकार की तरफ से पेंशन को लेकर फैलाए जा रहे इस तरह के अफवाहों पर पहले भी स्पष्टीकरण दीया जा चुका है, लेकिन पेंशनभोगियों की चिंता को देखते हुए केंद्र सरकार ने एक बार फिर से इसे स्पष्ट किया है और इस बाबत उन्हें आश्वस्त किया है।

इसे लेकर केंद्र सरकार ने जो स्पष्टीकरण दिया है वह इस प्रकार है ‘केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के पेंशन और पेंशनभोगी कल्याण विभाग के संज्ञान में यह बात आई है कि वैश्विक महामारी कोविड -19 और मौजूदा आर्थिक परिदृश्य को लेकर कई अफवाहें हैं कि सरकार पेंशन में कमी / बंद करने पर विचार कर रही है। यह पेंशनभोगियों के लिए चिंता का विषय बन गया है।

जैसा कि पहले स्पष्ट किया गया है, यह दोहराया जा रहा है कि पेंशन में कमी करने का कोई प्रस्ताव नहीं है और सरकार के द्वारा इस संबंध में किसी भी कार्य पर विचार नहीं किया गया है। इसके बजाय, सरकार पेंशनभोगियों के कल्याण और भलाई के लिए प्रतिबद्ध है।‘

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system