कॅरियर चुनने में युवाओं की मदद करेगी द्विजेन्द्र की किताब

नई दिल्ली: किताबें झांकती है बंद आलमारी के शीशे से…हिन्दी के लेखक और आस्कर विजेता गीतकार गुलज़ार की इन पंक्तियों को झुठलाने का वक्त आ चुका है। मोबाइल और वेबसाइट से हटकर अंग्रेजी में लिखी गयी द्विजेन्द्र कुमार की 25 कॅरियर को चुनने की सलाह देने वाली किताब 25 कॅरियर इन टेक्सटाइल, गारमेंट और फैशन युवाओं को जरूर पढ़नी चाहिए।

द्विजेन्द्र कुमार ने अपनी किताब 25 कॅरियर इन टेक्सटाइल, गारमेंट और फैशन में इन तीनों फील्ड से जुड़ी कॅरियर संभावनाओं को सहज, सरल और सरस भाषा में पेश किया है।

लेखक द्विजेन्द्र कुमार का कहना है कि इन फील्ड के बारे में जानकारी का अभाव है और 100 पेज की हेंड बुक को युवाओं के मार्गदर्शन के लिए लिखा है। इस किताब में फैशन की 25 कॅरियर के बारे में बताया गया है। इसमें फैशन डिजाइनिंग के अलावा मॉडलिंग, डिजीटल डिजाइनिंग, फैशन पत्रकारिता, फैशन डायरेक्शन और फैशन ब्लागिंग सहित कई विषयों को लेकर लिखा गया है।

कुमार के अनुसार, इस वक्त फैशन का बाजार आहिस्ता आहिस्ता बढ़ रहा है और आने वाले वक्त में यह बहुत बड़ा आकार ले लेगा। इससे इस क्षेत्र में रोजगार के अवसरों का बढ़ना लाज़मी है।

यह बेहतरीन किताब एमेजान और किंडल पर मौजूद है जिससे युवा इस किताब को आसानी से खरीद सकते है। इस क्षेत्र में रूचि रखने वाले युवाओं को यह किताब अवश्य पढ़नी चाहिए।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system