SK Mandal group of Institutions की छात्रवृति प्रवेश परीक्षा 09 अक्टूबर को, जल्दी करें आवेदन

पटनाः ‘मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना’ को मजबूती प्रदान करने की दिशा में एस के मंडल ग्रुप ऑफ इन्सटीच्यूशन्स (SK Mandal Group of Institutions) ने एक बड़ी और सराहनीय पहल की है। संस्थान ने नामांकन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर छात्रवृति प्रवेश परिक्षा आयोजित कराने का ऐलान किया है। संस्थान का मानना है कि उसके इस प्रयास से आने वाले समय में बिहार व्यवसाययिक पाठ्यक्म का हब बन जाएगा और प्रदेश के होनहार युवकों और युवतियों को किसी भी कोर्स के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा।

अपने इस खास पहल की जानकारी देते हुए SK Mandal Group of Institutions  के चेयरमैन एस के मंडल ने बताया कि राष्ट्रीय छात्रवृति प्रवेश का आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 03 अक्टूबर 2022 तक है। प्रवेश परीक्षा 09 अक्टूबर 2022 को ओयोजित की जाएगी। नामांकन प्रक्रिया परीक्षाफल प्रकाशित करने के उपरान्त सफल उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर 21 अक्टूबर 2022 को प्रमाण पत्र सत्यता की जाँच के बाद प्रारंभ की जाएगी। मंडल ने बताया कि इस छात्रवृति प्रवेश परिक्षा में शामिल होने के लिए अभी तक 10 हजार फॉर्म जमा हो चुके हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि 03 अक्टूबर तक

इच्छुक उम्मीदवार ऑफलाइन या ऑनलाइन दोनों में से किसी भी एक तरह से 03 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन के लिए आवेदकों को संस्थान की वेबसाइट http://www.skmgi.in पर जाकर आवेदन करना होगा। किसी भी सहायता या अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी 9771347996 य़ा 9341072401 पर संपर्क कर सकते हैं।

कई तरह के व्यवसायिक कोर्स करता है यह संस्थान

आपको बता दें, फिलहाल SK Mandal Group of Institutions द्वारा बिहार में 06 जगहों पर संस्थान का संचालन किया जा रहा है, जहां कई तरह के व्यवसायिक कोर्स कराए जाते हैं।

SK Mandal group of Institutions से संबद्ध सभी 6 संस्थान और कोर्स

संस्थान का नाम जगह कोर्स का नाम
Krishna Institute of Higher Educations
Patna BPT, BHM, BOTBMLT, DMLT, OT Assistant, Dresser
Krishna institute of nursing and paramedical sciences

 

Samastipur ANM, Dresser, DMLT, OT Assistant, BPT, BOT, BHM, D- Pharma
Krishna Institute of IT and Management
Samastipur BCA, BBA, BMC
Vidyapati Institute of Higher Educations Dalsinghsarai BPT, BOT, BHM, BMLT, Ophthalmic Assistant, OT Assistant, DMLT, ECG, Dresser
Krishna Institute of Higher Educations
Madhepura ANM, BPT, BHM, DMLT, Dresser
Krishna Institute of Paramedical Sciences
Purnea BPT, BHM, BMLT

Read also: पीएम मोदी के जन्मदिन पर बड़ी घोषणा, AIIA मेें जन सुविधाओं का होगा विस्तार

100 छात्र-छात्राओं को निःशुल्क प्रशिक्षण

संस्थान का दावा है कि, SK Mandal Group of Institutions द्वारा संचालित सभी कोर्स व्यवसायिक हैं, जिसमें प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरान्त रोजगार मिलना निश्चित है। इसमें से लगभग आधे कोर्स में बिहार सरकार की योजना के अन्तर्गत Student credit card द्वारा ₹4 लाख तक लोन छात्र-छात्राओं को उपलब्ध कराया जाता है। इससे आर्थिक रुप से कमजोर विद्यार्थी भी निर्वाध प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावे SK Mandal Group of Institutions द्वारा सभी मेधावी छात्रों के लिए छात्रवृति योजना का प्रावधान रखा गया है। इस छात्रवृति योजना के तहत सभी  संस्थानों को मिलाकर लगभग 100 छात्र-छात्राओं को निःशुल्क प्रशिक्षण दिए जाएंगे।

बिहार के छात्र-छात्राओं को अब बाहर जाने की जरूरत नहीं- एस के मंडल

संस्थान के अध्यक्ष एस के मंडल ने आश्वस्त किया,” बिहार के छात्र-छात्राओं को अब बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि बिहार में में सभी तरह के प्रशिक्षण कोर्स उपलब्ध हैं। हमारे संस्थान में शिक्षा के साथ-साथ छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास पर भी ध्यान दिया जाता है, ताकि भविष्य में रोजगार के लिए भी उन्हें कोई परेशानी नहीं हो”।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system