ICSE Class 10th Result 2022 की तारीख घोषित, जानें कब और कैसे देखें रिजल्ट

नई दिल्लीः ICSE Class 10th Result 2022- काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने वर्तमान शैक्षणिक वर्ष के लिए ICSE कक्षा 10 के परिणाम घोषणा के संबंध में अब एक आधिकारिक सूचना जारी की है।  सूचना के मुताबिक परिणाम आज, 18 जुलाई, 2022 को शाम 5 बजे आधिकारिक वेबसाइट- http://cisce.org पर घोषित किया जाएगा। जो छात्र ICSE Class 10 की परीक्षाओं में शामिल हुए हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अपने परिणामों की जांच में किसी भी तरह की जल्दबाजी से बचने के लिए अपना लॉगिन क्रेडेंशियल तैयार रखें।

परिणाम लिंक के बारे में

CISCE की आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम घोषित होने के बाद, परिणाम लिंक आज, 17 जुलाई को उपलब्ध कराया जाएगा। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, केवल सेमेस्टर 2 के लिए प्रतिलेख/परिणाम CISCE द्वारा घोषित या प्रदान नहीं किए जाएंगे।

ICSE परीक्षा अनुसूची

ICSE टर्म 2 परीक्षा 25 अप्रैल, 2022 से 23 मई, 2022 तक आयोजित की गई थी, और परिणाम अंततः आज शाम 5 बजे घोषित किए जाएंगे। ISC कक्षा 12 का परिणाम घोषित किया जाना बाकी है और जल्द ही घोषित किया जाएगा। हालांकि, बोर्ड के अधिकारियों की ओर से इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

ICSE Class 10 Result  कैसे देखें

  • CISCE की वेबसाइट के होमपेज पर वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करें
  • ICSE Class 10th Result 2022 स्वीकार करने के लिए, आवेदकों को पाठ्यक्रम विकल्प से ICSE का चयन करना होगा
  • इसके बाद, आवेदकों को स्क्रीन पर दिखाए गए अनुसार अपनी विशिष्ट आईडी, इंडेक्स नंबर और कैप्चा दर्ज करना होगा।
  • परिणाम देखने के निर्देश परिणाम वेब पेज पर दिए गए हैं। उपयोगकर्ता उसी का अनुसरण कर सकता है।

SMS के जरिए भी देखे जा सकते हैं ICSE Class 10 Result

छात्र आधिकारिक वेबसाइट के साथ अपने ICSE Class 10th Result 2022 SMS के माध्यम से देख सकते हैं। आवेदकों को ‘नया संदेश’ बॉक्स में निम्नलिखित तरीकों से अपनी विशिष्ट आईडी टाइप करने की आवश्यकता है: ICSE 1234567 (सात अंकों की विशिष्ट आईडी) और 09248082883 पर SMS कर दें।

आधिकारिक सूचना

छात्रों को अपना परिणाम डाउनलोड करने के लिए अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा और एक बार इसे डाउनलोड करने के बाद, वे अपना परिणाम देख सकते हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system