24 C
New Delhi
Thursday, February 22, 2024
-Advertisement-

खत्म होगा कयासों का दौर, कड़ी सुरक्षा में वोटों की गिनती मंगलवार को

पटना: अब एक्जिट पोल पर बहस करने का वक्त खत्म हो रहा है और कल वोटों की गिनती के साथ सब कुछ साफ हो जायेगा। प्रदेश के 55 मतगणना केंद्राें पर सुबह आठ बजे से 243 विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में पड़े वाेटों की गिनती शुरू हो जाएगी। दोपहर से ही सीन साफ होने लगेगा।

कड़े सुरक्षा के प्रबंध

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच आर श्रीनिवास ने बताया कि मतगणना के लिए सारी तैयारी होचुकी है। स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बलों को तैनात किया गया है और मंगलवार को डाक मतपत्रों की गिनती के बाद इसे खोला जाएगा।

दिग्गजों पर नजर

बिहार में 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए मतदान में वैशाली जिले के राघोपुर सीट पर सबसे अधिक निगाहें लगी हुई हैं जहां से तेजस्वी यादव चुनावी मैदान में हैं। यहां से पूर्व में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। तेजस्वी के बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने समस्तीपुर जिले के हसनपुर सीट से चुनाव ल़ड़ा है। इसके अलावा जिन नेताओं पर लोगों की नजर रहेगी उनमें पप्पू यादव, जीतनराम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा, राज्य सरकार के मंत्रीगण आदि शामिल हैं।

कसौटी पर गठबंधन

कसौटी पर कई गठबंधन भी होंगे। खेल से राजनीति में आई श्रेयसी सिंह, प्लूरल्स पार्टी की नेता पुष्पम प्रिया चौधरी पर भी नजर रहेगी। चुनाव में दो बाहुबलियों अनंत सिंह (मोकामा) और रीतलाल यादव (दानापुर) पर भी नजर रहेगी। दोनों ने राजद के टिकट पर चुनाव लड़ा है।

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक