विवादों में घिरे तेजस्वी यादव ने अपने मंत्रियों को चेताया, जनता से करें ऐसा व्यवहार

पटनाः लगातार विपक्ष के निशाने पर पर बने महागठबंध सरकार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बेहद सावधान हो गए हैं। RJD नेता तेजस्वी यादव किसी भी ऐसी गलती से बचना चाहते हैं, जो विपक्ष के लिए धारदार मुद्दा बन जाए। इसे लेकर उन्होंने RJD कोटे के सभी मंत्रियों को कई तरह के निर्देश हैं। तेजस्वी यादव ने अपने उन निर्देशों को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर किया है।

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने निर्देश में RJD कोटे से बने मंत्रियों से आग्रह किया है कि वे पद के चकाचौंध से परहेज करते हुए उसकी गरिमा बनाए रखेंगे। साथ ही जनता के प्रति उनका व्यवहार सर्वसुलभ, शालिन और जाति-धर्म से परे, मददगार के रुप में होनी चाहिए।

Read also: तेजस्वी के हमले से विधानसभा में बुरी तरह बौखला गये नीतीश कुमार

कुल 6 प्वाइंट के निर्देश में तेजस्वी यादव ने लिखा है, ‘हमने राजद कोटे के सभी माननीय मंत्रियों से निम्नलिखित आग्रह का पालन करने का निवेदन किया है:-

  1. सरकार में राष्ट्रीय जनता दल के कोटे से बने मंत्री विभाग में अपने लिए कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे।
  2. राष्ट्रीय जनता दल के मंत्री उम्र में उनसे बड़े कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या किसी भी अन्य व्यक्ति को पाँव नहीं छूने देंगे। शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते व आदाब की परंपरा को ही बढ़ावा देंगे।
  3. सभी मंत्रियों से आग्रह है कि उनका सभी के साथ सौम्य और शालीन व्यवहार हो तथा बातचीत सकारात्मक रहे।सादगी से पेश आते हुए सभी जाति/धर्म के गरीब एवं जरुरतमंद लोगों को अविलंब प्राथमिकता के आधार पर मदद करेंगे।
  4. किसी से भेंट स्वरूप पुष्पगुच्छ/गुलदस्ता लेने-देने के स्थान पर किताब-कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा देंगे। और इस आशय का आग्रह लगातार करेंगे।
  5. सभी विभागीय कार्यों में माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में ईमानदारी, पारदर्शिता, तत्परता और त्वरित क्रियान्वयन की कार्यशैली को बढ़ावा देंगे।
  6. सभी माननीय मंत्रीगण आदरणीय मुख्यमंत्री जी, बिहार सरकार एवं अपने अधीनस्थ विभागों, कार्य योजनाओं और विकास कार्यों का सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार-प्रसार करेंगे ताकि जनता को आपके हरेक पहलकदमी की सकारात्मक जानकारी प्राप्त हो सके।‘

Read also: बिहार में अफसरों को चप्पल मारने की धमकी देने वालों की सरकार- मोदी

Read also: RJD की तरफ से बिहार के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार होगा यह क्रिकेटर

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।