बिहार में अफसरों को चप्पल मारने की धमकी देने वालों की सरकार- मोदी

पटनाः NDA की पिछली सरकार में बिहार के डिप्टी सीएम रहे नीतीश के बेहद खास भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने प्रदेश की नवगठित महागठबंधन सरकार पर बड़ा सियासी हमला बोला है। मोदी का कहना है कि RJD के आगे नीतीश कुमार बेचारा और कमजोर हो गए हैं। अब सरकार उनकी है, जो अफसरों को चप्पल मार कर सीधा करने की धमकी दे चुके हैं। किसी आइएएस अधिकारी की मजाल नहीं कि वह सरकारी कामकाज में लालू परिवार का दखल रोक दे। मोदी का यह बयान उस तस्वीर के वायरल होने के बाद आया है, जिसमें लालू यादव के दामाद शैलेश यादव आनाधिकृत रुप से सरकारी बैठकों में हिस्सा लेते दिखाए गए हैं।

अपने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट की एक श्रृंखला में मोदी ने कहा, ‘अब बिहार में जनप्रतिनिधि और काबिल अफसर नहीं, बल्कि लालू प्रसाद के दामाद और राजद कार्यकर्ता ही सरकार चलायेंगे। उन्होंने कहा कि चारा घोटाला वालों के आगे नीतीश कुमार इतने बेचारा और कमजोर हो गए कि वे सरकारी काम में अनुचित हस्तक्षेप नहीं रोक पाएंगे’।

सुशील मोदी ने कहा, ‘वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव की अध्यक्षता वाले प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की पहली समीक्षा बैठक में लालू प्रसाद के दामाद शैलेश कुमार न केवल मौजूद थे, बल्कि उसका संचालन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजद के छोटे राजकुमार तेजस्वी प्रसाद यादव जब पथ निर्माण और स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा कर रहे थे, तब उनके ठीक बगल में पार्टी कार्यकर्ता संजय यादव मौजूद थे।

मोदी ने सवाल किया कि क्या नीतीश कुमार ने मंत्री के रिश्तेदारों, पार्टी कार्यकर्ताओं और निजी सचिवों को सरकारी बैठकों में शामिल होने का आदेश जारी कर दिया है? यदि नहीं, तो ऐसा होने पर संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई?

उन्होंने कहा कि अब सरकार उनकी है, जो अफसरों को चप्पल मारकर सीधा करने की धमकी दे चुके हैं। किसी आइएएस अधिकारी की मजाल नहीं कि वह सरकारी कामकाज में लालू परिवार का दखल रोक दे। मोदी ने सवाल उठाया कि यह गरीब राज्य एक व्यक्ति के प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा की कितनी कीमत चुकाएगा? सुशासन का क्या होगा?

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।