28.1 C
New Delhi
Friday, September 24, 2021

RJD की तरफ से बिहार के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार होगा यह क्रिकेटर

पटनाः बिहार के लिए यह चुनावी साल है। सभी पार्टियां और उनके नेता अपने-अपने तरीके से अपनी जड़ों को मजबूत करने में लग गए हैं। कोई समीक्षा यात्रा करके जनता का मूड टटोल रहा है, तो कोई प्रदेश के बेरोजगारों की दुखती रगों पर हाथ रखकर उनके दिलों में जगह बनाने की फिराक में है।

Advertisement

तेजस्वी ने वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड पर खेला क्रिकेट

इस बीच पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कुछ तस्वीरें  की तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीरों में वो कुछ युवाओं को साथ क्रिकेट खेलते दिखाई पड़ रहे हैं। तस्वीर पटना के वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड की।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तेजस्वी की तस्वीर

इस तस्वीर को खुद तेजस्वी यादव ने भी अपनी वाल पर शेयर किया है। तस्वीर शेयर करते हुए तेजस्वी ने लिखा है ‘कल पटना के वेटनरी ग्राउंड में रविवार, 23 फरवरी को होने वाली बेरोजगारी हटाओ यात्रा की तैयारियों का जायज़ा लेने मैदान में पहुँचा तो देखा कि वहाँ वेटनरी कॉलेज के कुछ युवा साथी क्रिकेट खेल रहे थे। अपना पुराना प्रेम ‘बॉल और बल्ला’ देखकर रहा नहीं गया और थाम लिया बल्ला। काफ़ी दिनों बाद युवा साथियों संग क्रिकेट खेलना अच्छा लगा।‘

Advertisement

तेजस्वी को IPL में खेलने का भरपूर मौका मिला

बता दे राजनीति में आने से पहले तेजस्वी यादव एक क्रिकेटर रह चुके हैं। उन्हें पहले घरेलू क्रिकेट में झारखंड टीम, और फिर IPL में खेलने का भरपूर मौका मिला। वह IPL टीम में कई बार चुने गए, लेकिन कभी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन सके।

महेंद्र सिंह धोनी के फैन थे तेजस्वी यादव

उन्होंने घरेलू क्रिकेट में चार T-20 खेले, जिनमें से एक में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका मिला था, लेकिन वह सिर्फ 3 रन ही बना सके थे। क्रिकेट खेलने के दौरान तेजस्वी, महेंद्र सिंह धोनी के फैन थे और वह बाल भी उन्हीं  की तरह रखते थे।

Delhi daredevils टीम से रहा है बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम का नाता

तेजस्वी IPL में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम (Delhi daredevils team)के सदस्य भी रहे हैं। वह 2008, 2009, 2011 और 2012 में IPL  की दिल्ली टीम में सदस्य थो।

2014 से हुए राजनीति में सक्रिय

साल 2014 में उनकी किस्मत ने ऐसा टर्न लिया क्रिकेट की पिच छोड़ सीधा राजनीति की पिच पर आ गए। आज-कल वे इसी पिच पर छक्का-चौका जड़ने में लगे हैं।

BJP के सतीश कुमार को हराया

2015 की बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी ने RJD की पारंपरिक सीट राघोपुर से चुनाव लड़ा। उन्होंने BJP उम्मीदवार सतीश कुमार को 22000 वोटों से हराया। JDU के साथ उन्होने बिहार में सरकार बनाई और प्रदेश के उप मुख्यमंत्री भी रहे।

Advertisement

अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!