27 C
New Delhi
Thursday, May 6, 2021

बिहारी माटी के लाल अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने की खुदकुशी

मुंबई: इस वक्त की बड़ी और मर्माहत कर देने वाली ख़बर माया नगरी मुंबई से आ रही है। यहां बड़े पर्दे के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने खुदखुशी कर ली है। उन्हों ने बांद्रा स्थित अपने घर पर फांसी लगाकर जान दे दी है। पुलिस उनके घर पहुंच गई है और मामले की तफतीश शुरू कर दी है।

हालांकि आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है, लेकिन कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह काफी लंबे समय से डिप्रेशन से गुजर रहे थे। सुशांत बहुत समय से पार्टी और मेन स्ट्रीम से दूर रह रहे थे। कुछ दिनों पहले उनकी एक्स मैनेजर दिशा सालियान ने भी 14 मंजीली इमारत से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत मूल रूप से बिहार के पूर्णिया जिले के रहने वाले थे, लेकिन उनका बचपन पटना में बिता। उनकी शुरूआती पढाई भी पटना के संत कैरेंस में हुई थी। सुशांत ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के एंट्रेस एग्जाम 2003 में ऑल इंडिया में 7वीं रैंक हासिल की थी। वे मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र थे पर ऐक्टिंग के लिए थर्ड इयर में कॉलेज छोड़ दी थी।

Advertisement

सुशांत ने अपनी फिल्मी कैरियर की शुरूआत ‘किस देश में है मेरा दिल’ नाम के डेली सोप में छोटे पर्दे पर की। उनको पहचान एकता कपूर के Zee TV पर प्रसारित हुए धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ से मिली। बाद में उन्हों ने कई बड़ी फिल्में की जिनमें ‘एम एस धोनी’, शुद्ध देशी रोमांस’, छिछोरे आदि ने दर्शकों के बीच काफी शुर्खियां बटोरी। उनकी अंतिम फिल्म 2018 की ‘केदारनाथ’ थी।

सुशांत सिंह राजपुत की मौत जुड़ी ख़बर से  फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है, वहीं उनके फैंस भी सदमें में हैं। कई लोग तो इस ख़बर पर यकिंन करने को भी तैयार नहीं हैं। पटना में तो जैसे मातमी सन्नाटा पसर गया है। लोग एक ही बात कह रहे हैं “बिहार के नाम को रौशन करने वाला एक उभरता सितारा समय से पहले डूब गया”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!