31.1 C
New Delhi
Wednesday, June 23, 2021
Advertisement

Black Fungus पर सियासत जारी, भाजपा सांसद ने राहुल गांधी को बताया इंस्पेक्टर

Advertisement

नई दिल्लीः देश में फैले कोरोना संकट के बीच सियासत भी अपने चरम पर है। कोरोना की दूसरी लहर के लिए जहां विपक्ष मोदी सरकार को जिम्मेदार मानते हुए लगातार हमलावार हो रहा है, वहीं सरकार के नुमाइंदे भी हर बात पर पलटवार के लिए तैयार दिख रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर के बीच आफ़त बन कर आए  Black Fungus पर राहुल के एक ट्वीट के जवाब में भाजपा सांसद राकेश सिन्हा ने राहुल गांधी को इंस्पेक्टर करार दिया है।

भाजपा सांसद राकेश सिन्हा ने अपने ट्विटर पर राहुल के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए उन्हें इंस्पेक्टर करार दिया है। राकेश सिन्हा ने रीट्वीट किया है, ‘रचनात्मक विपक्ष की जगह इंस्पेक्टर की भूमिका में राहुल गांधी! सांसद के रूप में अगर दो लोगों की भी मदद की हो तो बता दें देश को?’

Advertisement

भाजपा सांसद का यह जवाब राहुल गांधी के उस ट्वीट पर है, जिसमें राहुल गांधी ने Black Fungus को लेकर केन्द्र सरकार से स्पष्टीकरण मांगते हुए कुछ सवाल पूछे हैं,

Black fungus पर राहुल गांधी का केन्द्र सरकार से सवाल

राहुल गांधी ने पूछा है, ‘Black Fungus महामारी के बारे में केंद्र सरकार स्पष्ट करे- 1.Amphotericin-B दवाई की कमी के लिए क्या किया जा रहा है? 2.मरीज़ को ये दवा दिलाने की क्या प्रक्रिया है? 3.इलाज देने की बजाय मोदी सरकार जनता को औपचारिकताओं में क्यों फँसा रही है’?

देश के 26 राज्यों तक पहुंच चुका है Black Fungus का संक्रमण

बता दें भारत में जारी कोरोना की दूसरी लहर के बीच  ब्लैक फंगस (Black fungus) के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। ब्‍लैक फंगस (Black Fungus) का संक्रमण देश के 26 राज्यों तक पहुंच चुका है और देश भर में इस समय करीब 20 हजार मरीज इस बीमारी का इलाज करा रहे हैं।

Black Fungus के ईलाज में उपयोगी  Amphotericin-B वैक्सीन की है भारी कमी

देश में ब्‍लैक फंगस (Black Fungus) के इलाज में इस्तेमाल होने वाली एम्फोटेरिसिन-बी (Amphotericin-B) वैक्सीन की भारी कमी है और कुल मांग के 10 फीसदी के बराबर भी इंजेक्‍शन उपलब्‍ध नहीं हैं। केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने सोमवार को जानकारी दी कि केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्रशासित क्षेत्रों को एम्फोटेरिसिन-बी (Amphotericin-B) की अतिरिक्त 30100 शीशियां आवंटित की हैं। बता दें कि एम्फोटेरिसिन-बी (Amphotericin-B) का इस्तेमाल म्यूकरमायकोसिस (Mucormycosis) के इलाज में किया जाता है।

अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!