यशवंत सिन्हा का वादा, राष्ट्रपति चुने जाने पर किसानों और बेरोजगार युवाओं के लिए उठाएंगे आवाज

नई दिल्लीः विपक्षी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा कि भारत बेहद कठिन समय से गुजर रहा है। अगर वे चुनाव जीतते हैं तो किसानों, श्रमिकों, बेरोजगार युवाओं, महिलाओं और समाज के सभी हाशिए के वर्गों के लिए आवाज उठाएंगे। वे कोशिश करेंगे कि भारतीय संसद की महिमा “अधिनायकवाद की ताकतों” के हमलों से सुरक्षित रहे।

विपक्षी दलों को लिखे एक पत्र में, सिन्हा ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए सर्वसम्मति से उन्हें अपने उम्मीदवार के रूप में चुनने के लिए नेताओं को धन्यवाद दिया। उन्हें आश्वासन दिया कि वह बिना किसी डर या पक्षपात के, संविधान के मूल्यों और मार्गदर्शक आदर्शों को ईमानदारी से बनाए रखेंगे।

उन्होंने कहा,” मैं 18 जुलाई, 2022 को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए आम उम्मीदवार के रूप में सर्वसम्मति से चुनने के लिए  सभी विपक्षी दलों के नेताओं के प्रति कृतज्ञता की भावनाओं से अभिभूत हूं। मैं आपके विश्वास के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं आपको और भारत के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि, अगर मैं निर्वाचित होता हूं, तो मैं बिना किसी डर या पक्षपात के, भारतीय संविधान के मूल मूल्यों और मार्गदर्शक आदर्शों को ईमानदारी से बनाए रखूंगा। विशेष रूप से, संविधान के संरक्षक के रूप में, मैं कार्यकारिणी द्वारा लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता की रोशनी को कम नहीं होने दूंगा।”

एनडीए सरकार की आलोचना करते हुए, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे कि भारतीय संसद की महिमा “अधिनायकवाद की ताकतों” के हमलों से सुरक्षित रहे।

उन्हों ने कहा,”मैं राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ लोकतांत्रिक संस्थाओं की स्वतंत्रता और अखंडता को हथियार बनाने की अनुमति नहीं दूंगा, जैसा कि अभी हो रहा है। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूंगा कि भारतीय संसद की महिमा सत्तावाद की ताकतों के हमलों से सुरक्षित रहे। मैं संविधान के संघीय ढांचे पर चल रहे हमलों की अनुमति न दें, जिससे सरकार राज्य सरकारों से उनके वैध अधिकारों और शक्तियों को लूटने का प्रयास कर रही है।”

सिन्हा ने कहा, “भारत इस समय बेहद मुश्किल दौर से गुजर रहा है। मैं आम लोगों-किसानों, श्रमिकों, बेरोजगार युवाओं, महिलाओं और समाज के सभी वंचित वर्गों के लिए आवाज उठाऊंगा।”

सिन्हा 27 जून से राज्यों की राजधानियों में चुनाव प्रचार शुरू करेंगे

तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता ने कहा कि वह अधिक से अधिक राज्यों की राजधानियों का दौरा करके अपने अभियान की शुरुआत करने की योजना बना रहे हैं। “27 जून को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद, मैं अधिक से अधिक राज्यों की राजधानियों का दौरा करके अपना अभियान शुरू करने की योजना बना रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं आपसे और आपकी पार्टी के सांसदों और विधायकों से आपका समर्थन और मार्गदर्शन लेने के लिए मिलूंगा।”

अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए सिन्हा को 21 जून को विपक्ष के आम उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था। सिन्हा, जिन्होंने 2018 में भारतीय जनता पार्टी छोड़ दी थी, पिछले साल टीएमसी में शामिल हुए थे। बाद में उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। भारत के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 18 जुलाई को होना है और मतों की गिनती 21 जुलाई को की जाएगी।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system