तेज प्रताप ने सीएम नीतीश के नाम में जोड़ा ‘यादव’, गलती का हुआ अहसास तो ऐसे घुमाई बात

पटनाः राजद नेता और प्रदेश के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव अपने कारनामों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। ताजा मामला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नए उपनाम से जुड़ा है। शनिवार को रोहतास के करगहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए तेज प्रताप ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम के आगे ‘यादव’ उपनाम जोड़ दिया। हालांकि, गलती का अहसास होते ही तेज प्रताप ने बात को मोड़ दिया और कहा कि सभी भगवान कृष्ण के वंशज हैं।

तेज प्रताप ने कहा कि “नीतीश कुमार ‘यादव’ ने सभी विभागों में अधिकतम भर्ती की बात कही है।” ज़ुबान फिसलती देख तेज प्रताप ने कहा, “हम सब एक हैं। सभी भगवान श्री कृष्ण के वंशज हैं। यादव-माधव-रघु-यदु सभी भगवान राम और कृष्ण के वंशज हैं। इतिहास हमें बताता है कि हम सभी एक हैं।” यही वजह है कि नीतीश कुमार के नाम के आगे ‘यादव’ लग जाता है।

एक समाजार एजेंसी के मुताबिक इससे पहले शुक्रवार को राजद नेता भाई वीरेंद्र ने भी एक कार्यक्रम के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री का नाम नीतीश कुमार ‘यादव’ बताया था। इधर तेज प्रताप यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उपनाम ‘यादव’ को जोड़कर विरोधियों के चुटकी लेने का मौका दे दिया।

तेज प्रताप ने जनसभा में वृंदावन की अपनी लगातार यात्राओं का भी उल्लेख किया और कहा कि वह वहां अपने पिता के लिए प्रार्थना करने जाते हैं, जिनका हाल ही में सिंगापुर में गुर्दा प्रत्यारोपण हुआ था। तेज प्रताप ने कहा, “आज कोई युवा अपने माता-पिता के लिए वृंदावन नहीं जाता है। केवल प्रेमिका के लिए जाता है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system