जीवन रक्षक दवाओं पर सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, हालत नाजुक

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बेहद गंभीर  है। वे पिछले कई दिनों से अस्वस्थ हैं और गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में भर्ती हैं जहां उन्हें जीवन रक्षक दवाओं पर रखा गया है। मेदांता अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ संजीव गुप्ता ने कहा कि मुलायम सिंह यादव का इलाज विशेषज्ञों की एक व्यापक टीम कर रही है।

रविवार को समाजवादी पार्टी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, “श्री मुलायम सिंह यादव जी की तबीयत आज काफी गंभीर हैं और जीवन रक्षक दवाओं पर उनका इलाज गुड़गांव के मेदांता अस्पताल के ICU में किया जा रहा है।”

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव 22 अगस्त से इलाजरत हैं। उनका नियमित मेडिकल चेकअप और जांच चल रहा है। बीते रविवार अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें मेदांता अस्पताल के ICU में शिफ्ट कर दिया गया।

राजनाथ सिंह, खट्टर और लालू यादव ने अस्पताल जाकर जाना हाल

मुलायम सिंह यादव की तबीयत को लेकर अब तक कई बड़े नेताओं ने अस्पताल जाकर उनका हाल जाना है। शुक्रवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अस्पताल में मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी यादव के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए अस्पताल का दौरा किया।

खट्टर ने कहा, “परिवार से मिले, उनके बेटे अखिलेश यादव ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। डॉक्टरों का कहना है कि सुधार हुआ है लेकिन पूरी तरह से ठीक होने में समय लगेगा।”

अस्पताल से निकलते समय लालू यादव ने कहा, ”उनकी हालत में सुधार हो रहा है, उनके बेहतर स्वास्थ्य की प्रार्थना की जा रही है।”

नीतीश कुमार ने अखिलेश यादव को फोन कर जाना मुलायम सिंह का हाल

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बिगड़ते स्वास्थ्य की सूचना मिलने पर उनके बेटे और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से फोन पर बातचीत की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने मुलायम सिंह यादव के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

पीएम मोदी ने की अखिलेश से बात

सूत्रों ने बताया कि इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अखिलेश से बात की थी और उनके पिता और पुर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी।

मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के सबसे प्रमुख नेताओं में से एक हैं। वे तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। वे केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री का कार्य भार भी संभाल चुके हैं। वह 10 बार विधायक और सात बार लोकसभा सांसद चुने गए हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system