14 C
New Delhi
Friday, February 23, 2024
-Advertisement-

पंचतत्व में विलीन हुए केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान

पटना : बिहार की मिट्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर पंचतत्व में समर्थकों की भारी संख्या के बीच विलीन हो गया। पटना के जनार्दन घाट पर उनके बेटे और लोजपा चीफ चिराग पासवान ने उन्हें मुखाग्नि दी। मुखाग्नि देते वक्त चिराग पासवान मूर्छित हो गये थे।

हुजूम उमड़ पड़ा समथ्रकों का

उनकी शवयात्रा उनके पटना स्थित कृष्णा पुरी आवास से निकली और करीब पौने तीन बजे जनार्दन घाट पहुंची। उनके पार्थिव शरीर के साथ बड़ी संख्या में समर्थक चल रहे थे। अंतिम यात्रा में परिवार के सदस्यों के साथ उनकी दोनों पत्नी भी शामिल हुई़। नीतीश कुमार, सुशील मोदी और तेजस्वी यादव भी घाट पर मौजूद रहे।

दो दिन पूर्व हो गया था निधन

बता दें कि रामविलास पासवान का गुरुवार शाम दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया था. उनका पार्थिव शरीर शुक्रवार शाम पटना लाया गया, जिसके बाद विधानसभा और पार्टी ऑफिस में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित राज्य के कई नेताओं ने पासवान के पार्थिक शरीर पर पुष्प अर्पित किए। इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली में उनके आवास पर रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर रखा गया था जहां, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक