बजट पर सीएम नीतीश की प्रतिक्रिया राजनीतिक पूर्वाग्रह से ग्रसित- सोनू शर्मा

पटनाः भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सोनू शर्मा (Sonu Sharma) ने केंद्रीय बजट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया को राजनीतिक पूर्वाग्रह से ग्रसित बताया है। शर्मा का कहना है कि बजट 2023-24 पर कटौती से सम्बंधित मुख्यमंत्री का वक्तव्य राजीनीतिक खुन्नस से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि बजट प्रावधान के अनुसार केंद्रीय करों में राज्यों की हिस्सेदारी में की गई बढ़ोत्तरी से बिहार को कुल 1 लाख 7 हजार करोड़ की प्राप्ति होगी, जो पिछले साल की तुलना में 25 हजार करोड़ अधिक है।

उन्होंने कहा कि ब्याजमुक्त ऋण के तौर पर बिहार को 13 हजार करोड़ का कर्ज मिलेगा जिसे 50 साल में चुकाना होगा। यह राशि पिछले वर्ष की तुलना में 5 हजार करोड़ अधिक है। बजट में देश के आकांक्षी जिलों व प्रखंडों के लिए विशेष प्रावधान किया है, इसका लाभ बिहार के 13 आकांक्षी जिले व 61 आकांक्षी प्रखंडो को मिलेगा।

Read also: समावेशी, सर्वस्पर्शी और हर वर्ग को लाभान्वित करने वाला बजट- अनुराग ठाकुर

भाजपा नेता सोनू शर्मा ने कहा कि  बजट में पीएम आवास योजना के लिए 79 हजार करोड़ का प्रावधान किया गया है, जिससे बिहार को 10 हजार करोड़ मिलेंगे। बजट में मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए 20 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान में से पटना मेट्रो को 4700 करोड़ रुपये मिलेंगे। उसी प्रकार कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि कोर क्षेत्र के बजट में बढ़ोतरी का भरपूर लाभ बिहार को भी मिलेगा।

Read also: बजट में दिखा पीएम मोदी का विजन ‘सबका साथ, सबका विकास’- चिराग

उन्होंने कहा कि पटना छोड़ कर बिहार के सभी शहरी निकायों को 10 हजार करोड़ के अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट फण्ड से विशेष सहायता राशि मिलेगी। लेकिन इन सारे लाभों को राजनीतिक पूर्वाग्रह की वजह से मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री नजरअंदाज कर अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त कर रहे हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system