24.1 C
New Delhi
Thursday, February 29, 2024
-Advertisement-

तेजस्वी की नीतीश को सलाह, बंद पड़ी अल्कोहल फैक्ट्रियों में सैनिटाइजर बनवाए सरकार

पटनाः हर तरफ पसरे कोरोना खौफ के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को बड़ी नसीहत दी है। तेजस्वी ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से निपटने में सैनिटाइजर का अहम रोल है, जिसकी प्रदेश में भारी किल्लत है। ऐसे में केंद्र सरकार से मदद नहीं मिलने की स्थिति में बिहार सरकार को राज्य में ही उसका उत्पादन शुरू कर देना चाहिए।

तेजस्वी ने कहा कि सरकार को बंद पड़ी अल्कोहल फैक्ट्रियों अथवा डिस्टलरी को अपनी निगरानी में लेकर हैंड सैंनिटाइज़र बनाने वाली कंपनियों के साथ MOU कर इसका उत्पादन शुरू कर देना चाहिए। इसके अलावे तेजस्वी ने कहा कि सरकार जनहित में राज्य की चीनी मिलों को हैंड सैनिटाइज़र उत्पादकों को एथनॉल उत्पादन, एथिल अल्कोहल की निरंतर सप्लाई का भी निर्देश दे सकती है।

Read also: प्रधानमंत्री मोदी ने किया 21 दिनों के लिए पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान

बकौल तेजस्वी कई बार असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए जनहित में असाधारण फ़ैसले भी लेने चाहिए। सरकार अगर उनकी इस सलाह को मान लेती है, तो स्वास्थ्य कर्मियों, डॉक्टरों और इसका प्रयोग करने वाली आम जनता को यह कम क़ीमत पर आसानी से मिल सकेगी और वे अपनी सुरक्षा बेहतर कर पाएंगे।

प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी का कहना है कि बिहार भर के अस्पतालों के स्वास्थ्यकर्मी और डॉक्टर लगातार हैंड सैनिटाइज़र, मास्क, पीपीई और दूसरे उपकरणों की कमी के बारे में बता रहे है और यथाशीघ्र उसकी उपलब्धता की भी माँग कर रहे है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system