सीरियल किलर नर्स को उम्र कैद की सजा, दूधा पिलाकर करती थी बच्चों की हत्या

ब्रिटेनः सदी की सबसे चर्चित सिरियल चाईल्ड किलर नर्स लुसी लेटबी (Serial child killer nurse Lucy Letby) अब अपना शेष जीवन अब सलाखों के पीछे बिताएगी। सोमवार को एक न्यायाधीश ने सात नवजात शिशुओं की हत्या और अन्य छह को मारने की कोशिश करने के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद यह आदेश दिया है।

33 वर्षीय लेटबी ने उत्तरी इंग्लैंड के चेस्टर अस्पताल के काउंटेस की नवजात इकाई में पांच बच्चों और दो बच्चियों की हत्या कर दी। लेटबी उस अस्पताल में 2015 और 2016 में काम कर रही थी। मारने के लिए वह  शिशुओं को इंसुलिन या हवा का इंजेक्शन लगाती थी या उन्हें जबरदस्ती दूध पिलाती थी।

जिन लोगों पर उसने हमला किया उनमें से कुछ जुड़वाँ थे। एक मामले में उसने दोनों भाई-बहनों की हत्या कर दी, दूसरे में उसने तीन बच्चों में से दो को मार डाला, और दो मामलों में उसने एक जुड़वां की हत्या कर दी, लेकिन दूसरे को मारने के अपने प्रयासों में विफल रही।

जज जेम्स गॉस ने उसे रिहाई की कोई संभावना नहीं होने पर आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए कहा, “यह बच्चों की हत्या का एक क्रूर, योजनाबद्ध और निंदनीय सिलसिला था जिसमें सबसे छोटे और सबसे कमजोर बच्चे शामिल थे।”

“तुम्हारे कार्यों में परपीड़न की सीमा तक गहरी दुर्भावना थी…तुम्हें कोई पश्चाताप नहीं है। कोई शमन करने वाले कारक नहीं हैं।”